logo-image

विराट कोहली बोले...हमेशा स्पिन ट्रेक को लेकर ही चर्चा क्यों होती है

टीम इंडिया कौ इंग्लैंड अगला मैच 4 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होने वाला है जिसके लिए दोनों टीमें तैयार है.

Updated on: 03 Mar 2021, 05:21 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया कौ इंग्लैंड अगला मैच 4 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होने वाला है जिसके लिए दोनों टीमें तैयार है. टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज में बढ़त बनाई है हालांकि चौथा टेस्ट मैच काफी अहम होने वाला है. अगर टीम इंडिया इस मैच को ड्रॉ या जीत लेगी तभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वो हिस्सा ले सकती है लेकिन इंग्लैंड ने उलटफेर करते हुए मैच को अपने नाम किया तो भारत टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो जाएगा. वहीं भारत और इंग्लैंड की सीरीज पिच को लेकर काफी चर्चा में रही. वहीं अब कप्तान विराट कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

ये भी पढ़ें: Ms Dhoni को बनाया टी-20 वर्ल्ड कप टीम का कप्तान, इन खिलाड़ियों को किया शामिल

विराट कोहली ने कहा है कि स्पिन ट्रेक को लेकर बातें नहीं करनी चाहिए बात दोनों ट्रेक के बारे में होनी चाहिए. अगर टेस्ट मैच चार से पांच मैच दिन में खत्म होता है कोई उसके बारे में कुछ नहीं बोलता है लेकिन जब टेस्ट दो दिन में खत्म हुआ तब सभी लोग उसपर सवाल करते हैं. न्यूजीलैंड में भारत को तीन दिन में हार का सामना करना पड़ा था. तब पिच को लेकर बात नहीं की थी लेकिन तब ये कहा था कि भारत ने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली. हमारी कामयाबी इसमें है कि हम सभी प्रकार की विकेट पर खेल लेते हैं. ये हमेशा होता है कि जब स्पिन ट्रेक पर बॉल ज्यादा बल्लेबाजों को परेशान करती है तब उसकी चर्चा होती है लेकिन जब तेंज गेंदबाजी में स्विंग और स्पीम होता है और बल्लेबाज आउट होता है तब सिर्फ ये कहा जाता है कि बल्लेबाजी कितनी बेकार की गई है. हर बार स्पिन ट्रेक को लेकर ही चर्चा होती रही है. विराट कोहली ने आगे कहा कि ऐसा क्यों होता है ये उन्हें कभी समझ नहीं आया है.

बता दें कि चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. उसके बाद चेन्नई टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पलटवार करते हुए इंग्लैंड को हार का स्वाद चखाया था. अहमदाबाद में हुए सीरीज के डे नाइट टेस्ट में भारत का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने दो दिन के अंदर मैच को अपने नाम किया. इसके बाद से पिच को लेकर कई चर्चा हुई लेकिन अब विराट कोहली ने साफ कहा कि हमेशा स्पिन ट्रेक पर चर्चा क्यों होती है.