logo-image

Ind Vs Eng: तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली, जानिए वजह

टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट मैच को 317 रनों से जीता लिया है और अब चार मैच की सीरीज 1-1 से बराबर है.

Updated on: 17 Feb 2021, 10:20 AM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट मैच को 317 रनों से जीता लिया है और अब चार मैच की सीरीज 1-1 से बराबर है. पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीता था अब दूसरा टेस्ट मैच भारत ने अपने नाम किया है. सीरीज का अगला मैच अहमदाबाद में खेला जाना है जो डे नाइट होने वाला है. जिसके लिए इंग्लैंड टीम ने कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया था. वहीं कुछ रिपोर्ट्स सामने आई है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी इस टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. अहमदबाद में अगला टेस्ट मैच होने वाला जो डे नाइट होगा.

ये भी पढ़ें: चेन्नई में जीत के बाद एम एस धोनी के रिकॉर्ड के बराबर पहुंचे विराट कोहली

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली को अंपायर नितिन मेनन से तगड़ी बहस करते हुए देखा गया था. ये मामला तब हुआ था जब जो रुट के कैच आउट के फैसले पर DRS लेने के बाद उन्हें नॉट आउट करार दिया गया था. ऐसा ही कुछ विराट कोहली के साथ भी हुआ था और विराट कोहली को थर्ड अंपायर द्वारा आउट दिया गया था. जो रुट को नॉट आउट देने के बाद विराट कोहली और अंपायर नितिन मेनन का वीडियो जोरो से वायरल हो रहा है. दोनों की बहस कुछ देर तक चली और अब इसका खामियाजा विराट कोहली को भुगतना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में जो काम अनिल कुंबले और हरभजन नहीं कर पाए वो अक्षर पटेल ने कर दिया

अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताना या इस पर बहस करने पर आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट 2.8 के तहत आता है इसके लिए खिलाड़ी पर लेवल 1 या फिर लेवल 2 का जुर्माना लग सकता है, इसी के साथ खिलाड़ी के खाते में एक से चार डिमेरिट अंक जुड़ सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि एक खिलाड़ी को अगर  24 महीने के अंदर चार डिमेरिट अंक मिलते हैं, तो उस खिलाड़ी पर एक टेस्ट, दो वनडे या फिर  दो टी20 मैचों का सस्पेंशन लग सकता है.  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खाते में पहले ही दो डिमेरिट अंक और ऐसे में अगल उन्हें अपांयर नितिन मेनन से बहस पर दो अंक और मिलते हैं तो उन्हें तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ेगा. हालांकि अभी तक आईसीसी ने विराट कोहली पर कोई फैसला नहीं लिया है.