logo-image

Ind Vs Eng : शून्य पर आउट होते ही विराट कोहली ने दर्ज किया बड़ा रिकॉर्ड

चेन्नई में टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 300 रन बना लिए हैं और छह विकेट गंवा दिए हैं.

Updated on: 13 Feb 2021, 06:24 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई में टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 300 रन बना लिए हैं और छह विकेट गंवा दिए हैं. पहले दिन रोहित शर्मा ने 161 रनों की पारी खेली जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 67 रन बनाए. शुभमन गिल शून्य पर जबकि विराट कोहली भी शून्य पर पवेलियन लौट गए. विराट कोहली जैसे ही आउट हुए उन्होंने अपने नाम एक रिकॉर्ड बना लिया है. विराट कोहली ने वैसे रनों के सभी रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं लेकिन चेन्नई टेस्ट मैच में आउट होते ही विराट ने अपने नाम शून्य का एक खास रिकॉर्ड नाम किया है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : एक शतक ने हिटमैन रोहित शर्मा ने ध्‍वस्‍त किए कई कीर्तिमान

टीम इंडिया के एक से नंबर सात की बात की जाए तो वीरेंद्र सहवाग सबसे ज्यादा शून्य पर आउट हुए हैं जिनके नाम 16 डक है. इसके बाद नंबर महान दिलीप वेंगससकर का आता है जो 15 बार शून्य पर आउट हुए हैं. इसके बाद 14 बाद वीवीएस लक्ष्मण, पंकज रॉय और सचिन तेंदुलकर का नाम है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली 13 बार, सुनील गावस्कर 12 बार और अब विराट कोहली 11 बार आउट हो गए हैं. इनके अलावा 11 बार शून्य पर मोहिंदर अमरनाथ और वी मांजरेकर का नाम है. विराट कोहली को छोड़ इस लिस्ट में सभी क्रिकेट संन्यास ले चुके हैं और कोहली का ये आकंड़ा आगे भी बढ़ सकता है. ये पहला मौका था जब विराट कोहली स्पिनर पर शून्य पर आउट हुए हैं उससे पहले दस बार विराट कोहली को तेज गेंदबाजों ने पवेलियन लौटाया है.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली जब शून्‍य पर आउट हुए तो चार बार टीम इंडिया ने जीता है मैच 

बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 300 रन बना लिए. स्टंप्स तक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 55 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 33 और अक्षर पटेल सात गेंदों में एक चौके के सहारे पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. रोहित ने 231 गेंदों में 18 चौकों और दो छक्कों की मदद से 161 रन तथा रहाणे के 149 गेंदों में नौ चौकों के सहारे 67 रन बनाए.