logo-image

Ind Vs Eng: Virat Kohli ने तोड़ा Ms Dhoni का बड़ा रिकॉर्ड, जानिए क्या

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 मैच में हरा दिया है और पांच मैच की सीरीज इस वक्त एक एक से बराबर हो गई है.

Updated on: 15 Mar 2021, 11:52 AM

highlights

  1. विराट कोहली ने दूसरे टी-20 में 73 रन बनाए
  2. विराट कोहली ने अपनी करियर की 26वीं सेंचुरी लगाई
  3. भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में हराकर सीरीज को अभी 1-1 पर किया है

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 मैच में हरा दिया है और पांच मैच की सीरीज इस वक्त एक एक से बराबर हो गई है. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली और अपना पहला मैच खेल रहे इशान किशन ने अर्धशतक लगाया जबकि भारतीय टीम पूरे मैच में हावी दिखी. टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड टीम 20 ओवर्स में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए. टीम इंडिया को 165 रनों का लक्ष्य मिला था जिसको भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng:मैन ऑफ द मैच इशान किशन ने मैच के बाद चहल से बोली मजेदार बात

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पारी के 18 ओवर में इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस जोर्डन को छक्का लगाकार मैच जीता जबकि एम एस धोनी को पीछे भी छोड़ दिया.  कोहली ने इस छक्के लगाकर जीत के साथ टी-20 फॉर्मेट में सबसे अधिक बार छक्के लगाकर मैच जीताने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. विराट कोहली से पहले ये रिकॉर्ड पूर्व कप्तान एम एस धोनी के नाम था जिन्होंने तीन बार टी-20 में छक्का लगाकर भारत को जिताया है. इसके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने दो मैच में छक्का लगाकर जीत दर्ज की. विराट के नाम अब चार ऐसी जीत है जो उन्होंने छक्का लगाकर हासिल की है

ये भी पढ़ें: Vijay Hazre Trophy: मुंबई ने चौथी बार जीता खिताब, आदित्य तारे का शतक

विराट कोहली के लिए ये मैच इसलिए भी खास रहा क्योंकि 73 रनों की पारी के साथ उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 3001 रन बना लिए हैं. विराट टी-20 क्रिकेट में 3000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में इंग्लैंड के खेलते हुए अपने करियर की 26वीं हाफ सेंचुरी लगाई. इससे पहले रोहित शर्मा ने टी-20 में सबसे ज्यादा 25 हाफ सेंचुरी लगाई थी. विराट कोहली रन मशीन के नाम से जाने जाते हैं लेकिन अभी तक उन्होंने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में शतक नहीं लगाया है. उनका सर्वाधिक स्कोर 94 रहा है.