logo-image

IND vs ENG : WTC Final के बाद टीम इंडिया के लिए ये है बड़ी मुश्किल 

IND vs ENG Series : भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल मुकाबले के बाद और टेस्ट सीरीज के बीच में कोई क्रिकेट मुकाबला नहीं होना भारत के लिए चुनौती बन सकता है.

Updated on: 15 May 2021, 09:22 AM

नई दिल्ली :

IND vs ENG Series : भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल मुकाबले के बाद और टेस्ट सीरीज के बीच में कोई क्रिकेट मुकाबला नहीं होना भारत के लिए चुनौती बन सकता है. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन इसके बीच करीब डेढ़ महीने का फासला रहेगा. भारतीय टीम का किसी काउंटी टीम के खिलाफ मैच निर्धारित नहीं है. तैयारियों के लिए भारतीय टीम के पास इंट्रा टीम का मैच खेलने का विकल्प रहेगा.

यह भी पढ़ें : मुंबई पहुंचकर दो सप्ताह क्वारंटीन में रहेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी, जानिए क्यों 

भारतीय टीम इंडिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेल सकती है. हालांकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अप्रैल में घोषणा की थी कि इंडिया ए का दौरा स्थगित किया जाता है. भारतीय टीम को दो चार दिवसीय इंट्रा टीम मुकाबले खेलने हैं. पिछली बार 2018 में भारतीय टीम ने एसेक्स प्रायर के खिलाफ तीन दिवसीय मैच खेले थे. व्यस्त कार्यक्रम के चलते विदेशी सीरीज में अभ्यास मैच नहीं हो पा रहे हैं. हालांकि भारतीय टीम को इस बार इंग्लैंड में तीन महीने से ज्यादा समय तक रहना है. इसके बावजूद कोरोना वायरस के कारण उनका किसी काउंटी टीम के साथ मुकाबला नहीं है जिससे खिलाड़ी अपने कौशल में सुधार कर सकें.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : जोफ्रा आर्चर का बड़ा बयान, बोले- आईपीएल हुआ तो खेलने के लिए....

भारत के पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की तैयारियों के लिए कम समय रहेगा जबकि न्यूजीलैंड को फाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं. हालांकि इसका फायदा ये हो सकता है कि भारत फाइनल मुकाबले में तरोताजा होकर उतरेगा जबकि कीवी टीम को 17 दिनों के अंदर तीन टेस्ट मैच खेलने हैं. केन विलियम्सन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड को दो जून को पहला टेस्ट मैच खेलना है जबकि दूसरा टेस्ट 10 जून को होगा. भारत इंग्लैंड के लिए दो जून को रवाना हो सकती है जहां पहुंचने के बाद उसे 10 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा.