logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG: बर्मिंघम में इन भारतीय गेंदबाजों का रहा है दबदबा, फिर करेंगे कमाल

हम आपको टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो बर्मिंघम (Birmingham) में सबसे सबसे ज्यादा विकेट लेने में सफल हुए हैं.

Updated on: 21 Jun 2022, 08:15 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड के खिलाफ एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला खेलने के लिए इंग्लैंड (England) पहुंच गई है. टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी प्रैक्टिस में भी जुट गए हैं. सीरीज का रिशेड्यूल मुकाबला 1-5 जुलाई के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है. अगर टीम इंडिया आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो सीरीज भी अपने नाम करने में सफल हो जाएगी. आज हम आपको टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो बर्मिंघम (Birmingham) में सबसे सबसे ज्यादा विकेट लेने में सफल हुए हैं. 

आपको बता दें कि बर्मिंघम (Birmingham) के एडबस्टन में टीम इंडिया (Team India) के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में पूर्व खिलाड़ी चेतन शर्मा (Chetan Sharma) हैं. चेतन शर्मा ने बर्मिंघम के एडबस्टन एक ही मैच खेला है, इस एक मुकाबले में ही 10 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन हैं. आर अश्विन (R. Ashwin) ने एक मैच की दो पारियों में 7 विकेट झटके हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) हैं. ईशांत शर्मा 2 मैचों में 7 अपने नाम करने में सफल हुए हैं.

टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) इस लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं. उमेश यादव बर्मिंघम में 3 लेने में सफलकता हांसिल की है. वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी 3 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों न्यूजीलैंड को हराने पर तुले हैं मैकुलम? टीम इंडिया से भी लेंगे लोहा

टीम इंडिया (Team India) सीरीज के आखिरी टेस्ट मुकाबले में 6 तेज गेंदबाजों प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. उम्मीद है कि टीम में 4 तेज गेंदबाज होंगे. बतौर ऑलराउंडर आर अश्विन टीम का हिस्सा हो सकते हैं. अब देखना है कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्लेइंग इलेवन में कितने गेंदबाजों को शामिल करेंगे.