logo-image

IND vs ENG Test Series: विराट कोहली की मदद के लिए इंग्‍लैंड जा सकते हैं ये खिलाड़ी 

IND vs SL : टीम इंडिया इस वक्‍त श्रीलंका के साथ सीरीज खेल रही है. वन डे सीरीज खत्‍म हो रही है, इसके बाद दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैच खेले जाएंगे.

Updated on: 23 Jul 2021, 06:27 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs SL : टीम इंडिया इस वक्‍त श्रीलंका के साथ सीरीज खेल रही है. वन डे सीरीज खत्‍म हो रही है, इसके बाद दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. सीरीज का आखिरी मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद अगले महीने से भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी. सीरीज में पांच टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे. इस बीच इंग्‍लैंड दौरे पर गई विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी घायल हो गए हैं, इसलिए कुछ खिलाड़ी टीम को ज्‍वाइन करने इंग्‍लैंड जा सकते हैं. पता चला है कि इस वक्‍त श्रीलंका दौरे पर चल रहे भुवनेश्‍वर कुमार जल्‍द ही इंग्‍लैंड जा सकते हैं. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Rain Update : इतने बजे शुरू होगा मैच, जानिए कितने ओवर हुए कम

दरअसल इंग्‍लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल, आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर को चोट लग गई है. द टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई चोटिल खिलाड़ियों की जगह भुवनेश्‍वर कुमार और तीन खिलाड़ियों को इंग्‍लैंड दौरे पर भेज सकता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा है कि हम देखेंगे कि क्‍या इंग्‍लैंड में तुरंत खिलाड़ियों की जरूरत है या नहीं. इससे पहले बताया गया था कि शुभमन गिल की जगह पृथ्‍वी शॉ और देवदत्‍त पडिक्‍कल को भेजने के लिए कहा गया था. हालांकि इस तरह की खबरों की पुष्‍टि नहीं हो पाई थी. पृथ्‍वी शॉ और देवदत्‍त भी इस वक्‍त शिखर धवन की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : बारिश ने रोका मैच, जानिए अब कब शुरू होने की संभावना

इंग्‍लैंड के साथ सीरीज में पांच टेस्‍ट मैच खेले जाने हैं. सीरीज लंबी है, वहीं कोरोना वायरस के कारण कई तरह के प्रतिबंध भी लगे हुए हैं. इसलिए टीम कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहती. इंग्‍लैंड दौरे पर वैसे तो टीम इंडिया के साथ जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी जैसे तेज गेंदबाज हैं, लेकिन भुवनेश्‍वर कुमार अगर इंग्‍लैंड पहुंच जाएंगे तो टीम की गेंदबाजी और भी मजबूत हो जाएगी. भुवनेश्‍वर कुमार ने पिछले करीब तीन साल से टेस्‍ट मैच नहीं खेला है. हालांकि वे आईपीएल और वन डे मैच खेल रहे हैं. बीच बीच में घायल भी हो जाते हैं. ऐसे में देखना होगा कि भुवनेश्‍वर कुमार को लेकर बीसीसीआई क्‍या फैसला लेता है.