logo-image

IND vs ENG : नहीं चला इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट का जादू, 5 विकेट से रांची टेस्ट जीती टीम इंडिया

IND vs ENG : रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज करने के साथ ही टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर लिया है. तो आइए आपको बताते हैं इस मैच को किस तरह से जीता...

Updated on: 26 Feb 2024, 02:07 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे रांची टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. रांची में खेले गए चौथे मुकाबले में भारत के सामने जीतने के लिए 192 रनों का लक्ष्य था, जिसे रोहित शर्मा एंड कंपनी ने आसानी से हासिल कर लिया और 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली. आइए आपको बताते हैं, कैसे-कैसे आगे बढ़ा मैच...

5 विकेट से जीती टीम इंडिया

इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था. इसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शुरुआत अच्छी मिली थी, क्योंकि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच 84 रनों की साझेदारी हुई. मगर, यशस्वी 37(44) के आउट होने के बाद भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. कप्तान रोहित शर्मा 55(81) पर आउट हुए, वहीं रजत पाटीदार बिना खाता खोले शून्य पर ही आउट हो गए. रविंद्र जडेजा 4 और सरफराज खान गोल्ड डक पर चलते बने. शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल के बीच हुई अर्धशतकीय पारी ने भारत से जीत की दहलीज पार कराई. जहां, गिल ने 124 गेंदों पर 52 रन की संभली हुई पारी खेली. वहीं, एक बार फिर जुरेल ने अपनी काबिलियत दिखाई और 39(77) रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे.

इस तरह भारत ने सिर्फ 5 विकेट के नुकसान पर टारगेट को हासिल कर लिया और 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली है. ये भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया की 17वीं लगातार जीत है. 

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : Yashasvi Jaiswal का रांची टेस्ट में कमाल, इस बड़े रिकॉर्ड में की विराट कोहली की बराबरी

इंग्लैंड के बैजबॉल की चमक पड़ी फीकी

दिग्गज ब्रैंडन मैक्कुलम की कोचिंग में इंग्लैंड क्रिकेट टीम बैजबॉल क्रिकेट खेल रही है. वह टेस्ट फॉर्मेट में भी तेजी से रन बना रहे हैं और एक के बाद एक टेस्ट सीरीज जीत रहे थे. लेकिन, भारत में उनके बैजबॉल क्रिकेट की एक ना चली और टीम इंडिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा.