logo-image

Ind Vs Eng: चौथे टेस्ट के लिए प्रैक्टिस पर लौटी टीम इंडिया, देखिए तस्वीरें

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज अब अपने अंतिम टेस्ट मैच पर है. भारत ने 2-1 से सीरीज में बढ़त बनाई हुई है जबकि आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाना है.

Updated on: 01 Mar 2021, 12:18 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज अब अपने अंतिम टेस्ट मैच पर है. भारत ने 2-1 से सीरीज में बढ़त बनाई हुई है जबकि आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाना है. चार मैच की टेस्ट सीरीज के तीन मुकाबले हो चुके हैं और अभी तक ये पूरी तरह से दिलचस्प रही है क्योंकि चेन्नई में पहले दो मैच खेले जिसमें एक मेहमान टीम ने जीता और दूसरा मेजबान टीम ने अपने नाम किया. सीरीज का टेस्ट नाइट टेस्ट सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा क्योंकि पिंक बॉल से टेस्ट मैच दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में दो ही दिन में खत्म हो गया. अब इस मैदान पर एक बार फिर से मैच खेलने के लिए टीम इंडिया प्रैक्टिस कर रही है.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अहमदाबाद में प्रैक्सिट की जिसकी तस्वीरें टीम बीसीसीआई ने पोस्ट की है. टीम इंडिया ने यहां पर बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजों और फिल्डिंग भी की. कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे समेत सभी खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग की. अब टेस्ट मैच लाल गेंद से होने वाला है तो रणनीतियों में भी बदलाव हो सकता है. हालांकि इस मैच में जसप्रीत बुमराह नहीं खेलने वाले हैं क्योंकि उन्होंने अपना नाम नीजी कारणों से वापस ले लिया है. बताया जा रहा है कि इस मैच में बुमराह की जगह उमेश यादव को मौका मिल सकता है और वो अपने 100 टेस्ट खेल चुके इशांत शर्मा के साथ गेंदबाजी की कमांड संभाल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 के पहले मैच में ये हो सकती है दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन 

टीम इंडिया एक बार फिर तीन स्‍पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती है. जिसमें आर अश्‍विन, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर हो सकते हैं. कप्‍तान विराट कोहली को वैसे भी वही गेंदबाज पसंद हैं, जो जरूरत पड़ने पर ठीकठाक बल्‍लेबाजी भी कर सकें. ऐसे में संभावना कम ही है कि कुलदीप यादव को चौथे टेस्‍ट में मौका मिले. वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और अश्‍विन तीनों ही बल्‍लेबाजी कर सकते हैं. भारतीय टीम के बल्‍लेबाजी क्रम में कोई बदलाव होने की संभावना नजर नहीं आ रही है. टीम की ओर से सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही नजर आने वाले हैं. अब देखना होगा कि 4 मार्च को जब विराट कोहली सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए उतरते हैं तो किस को टीम में जगह देते हैं.