logo-image

Ind Vs Eng: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान

चेन्नई में अब चार टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला होने वाला है लेकिन इंग्लैंड टीम ने टी-20 की तैयारी भी कर ली है

Updated on: 12 Feb 2021, 08:21 AM

नई दिल्ली :

चेन्नई में अब चार टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला होने वाला है लेकिन इंग्लैंड टीम ने टी-20 की तैयारी भी कर ली है. पहले टेस्ट मैच को जीत इंग्लिश टीम के हौसले बुलंद है और सीरीज में 0-1 से आगे हैं. टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारत और इंग्लैंड को पांच मैच की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसके सारे मुकाबले दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम यानी अहमदाबाद में होने वाले हैं. अब इंग्लिश टीम ने टी-20 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है जिसकी कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंपी गई है, हालांकि अभी तक भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज का ऐलान नहीं किया है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: विराट कोहली की RCB को मिला इस दिग्गज क्रिकेटर का साथ, ये होगी भूमिका

इंग्लैंड ने भारत दौरे पर होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. टीम में सलामी बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन की वापसी हुई है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, लिविंगस्टोन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की भी वापसी हुई है. बटलर भारत के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम का हिस्सा थे, लेकिन अंतिम तीन टेस्ट में वह नहीं खेलेंगे और टी-20 सीरीज में ही वापसी करेंगे.  27 साल के लिविंगस्टोन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर इंग्लैंड की वनडे टीम का हिस्सा थे. इंग्लैंड ने साथ ही टी-20 सीरीज के लिए जैक बॉल और मैट पार्किंसन को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में चुना है. इंग्लैंड की यह टी-20 सीरीज भारत में होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है.

यह  भी पढ़ें : INDvsENG : दूसरा टेस्ट हारते ही विराट कोहली को कप्तानी छोड़नी चाहिए, जानिए क्‍यों 

इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की टी-20 सीरीज के अपने सभी मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में 12 मार्च से खेलेगी. इसके बाद 23 मार्च से पुणे में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और इसके बाद में टीम की घोषणा की जाएगी. टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम क्यूरन, टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड.

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में

(ians के साथ)