News Nation Logo

Ind Vs Eng: सूर्यकुमार यादव युवाओं के लिए बेहतरीन रोल मॉडल

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम में चयन होने के लिए जिस तरह का धैर्य दिखाया है, उसे देखते हुए वह युवाओं के लिए एक बेहतरीन रोल मॉडल हैं.

IANS | Updated on: 09 Mar 2021, 01:28:41 PM
Surya Kumar Yadav

सूर्यकुमार यादव (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम में चयन होने के लिए जिस तरह का धैर्य दिखाया है, उसे देखते हुए वह युवाओं के लिए एक बेहतरीन रोल मॉडल हैं. यादव को 12 मार्च से इंग्लैंड के साथ शुरू होने जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है. लक्ष्मण ने एक कार्यक्रम में कहा वह इसके हकदार हैं. मुझे लगता है कि वह युवाओं के लिए एक बेहतरीन रोल मॉडल हैं, खासकर भारत में, क्योंकि वे बहुत जल्दी ही धैर्य खो देते हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सभी सकारात्मक रन बनाने वाले भारतीय टीम में आने की उम्मीद करते हैं लेकिन यह मुश्किल है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: पहले मैच में धोनी से भिड़ेंगे श्रेयस अय्यर, Delhi Capitals का पूरा शेड्यूल

उन्होंने कहा इतनी सारी गुणवत्ता, इतनी प्रतिभा और इतनी प्रतियोगिता है, लेकिन सूर्यकुमार ने क्या किया? वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापस जाते है, मुंबई के लिए स्कोर करते हैं, जब भी उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिलता है तो वह एक सकारात्मक रन गेनर होता है. वह कठिन परिस्थितियों में खेलते है और मैच जीतते है और आप एक खिलाड़ी से आप यही उम्मीद करते हैं. लक्ष्मण ने कहा कि यादव ने अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को मजबूर कर दिया कि वे उन्हें टीम में शामिल करें

ये भी पढ़ें: रिकी पॉन्टिंग ने बताया कि कौन करेगा IPL में अच्छा प्रदर्शन, पंत ने दिया ऐसा जवाब

पूर्व बल्लेबाज ने कहा मेरे कोच ने मुझे एक बात सीखाई थी कि यदि चयनकर्ता दरवाजा नहीं खोल रहे हैं, तो दरवाजा खोलो! एकमात्र तरीका जो आप कर सकते हैं वह आपका प्रदर्शन. हमें इस चीज को लेकर आश्वस्त नहीं है कि वह अंतिम एकादश में शामिल होंगे. लेकिन वह निश्चित रूप से उस भारतीय टीम के उस टी20 टीम में एक स्थान के हकदार हैं.

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Mar 2021, 01:28:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng