logo-image

Ind Vs Eng: सुनील गावस्कर, बायकॉट ने मोटेरा की पिच का बचाव किया

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के लिए मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की जिस पिच का इस्तेमाल किया गया, उसे लेकर कमेंटेटरों और पूर्व खिलाड़ियों बचाव वाले रिएक्शन दिए हैं.

Updated on: 27 Feb 2021, 08:24 AM

अहमदाबाद:

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के लिए मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की जिस पिच का इस्तेमाल किया गया, उसे लेकर कमेंटेटरों और पूर्व खिलाड़ियों बचाव वाले रिएक्शन दिए हैं. भारत ने इंग्लैंड को दो दिनों के अंदर 10 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की लीड ले ली है. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि दो दिनों के अंदर मैच खत्म होने का कारण यह है कि बल्लेबाज पिच के बजाय स्पिन खेलने में असमर्थ थे. सीरीज का आगला मैच अहमदाबाद के मैदान पर ही होने वाला है. सीरीज का चौथा और आखिरी मैच 4 से 8 मार्च के बीच होने वाला है. भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा बनना तो उन्हें किसी भी हाल में ड्रॉ या फिर जीतना होगा.

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, लिखा भावुक संदेश

गावस्कर ने कहा, आपको अपनी क्रीज की गहराई (स्पिन खेलने के लिए) का उपयोग करने की आवश्यकता है. इसलिए, आपका फुटवर्क अहम हो जाता है. तेज उछाल वाली पिचों पर खेलना आपके साहस की बात है. इस प्रकार की पिचें, आपके कौशल का परीक्षण लेती हैं. यही कारण है कि जो बल्लेबाज इन पिचों पर रन बना सकते हैं, वही असली बल्लेबाज हैं. भारत के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने पहले दिन के खेल के दौरान कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर पिच साबरमती नदी के स्टेडियम से निकटता के कारण मैच के दौरान रंग नहीं बदलेगी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: अक्षर पटेल ने बताया कि जब वो टीम से बाहर थे तब क्या किया था

तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा था, मैंने देखा है कि साबरमती नदी की जमीन के करीब होने से नमी का मैदा में आना जारी रखेगा. इसके परिणामस्वरूप, यदि पूरे मैच के दौरान अगर पिच समान रहती है तो आश्चर्यचकित न हों. दिलचस्प बात यह है कि इंग्लैंड ने महान खिलाड़ी ज्योफ्री बॉयकॉट मानते हैं कि भारत की बैटिंग इंग्लैंड से बेहतर थी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने एक ट्वीट में कहा, नियमों में ऐसा कुछ नहीं है जो कहता है कि किस प्रकार की पिच तैयार की जानी चाहिए. वे हमसे बेहतर थे.