News Nation Logo
Banner

Ind Vs Eng Stumps Day 4: पुजारा और गिल क्रीज पर, जीत के लिए 381 की जरूरत

चेन्नई टेस्ट मैच का चौथा दिन खत्म हो चुका है और भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए और इंग्लैंड द्वारा दिए गए 420 रनों के लक्ष्य से इतना 381 पीछे हैं.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 08 Feb 2021, 06:55:15 PM
Ind Vs Eng

भारत बनाम इंग्लैंड (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली :

चेन्नई टेस्ट मैच का चौथा दिन खत्म हो चुका है और भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए और इंग्लैंड द्वारा दिए गए 420 रनों के लक्ष्य से इतना 381 पीछे हैं. इंग्लैंड ने पहली बारी में 578 रन बनाए थे जिसमें जो रुट ने 218 रनों की पारी खेली थी जबकि भारती टीम पहली पारी में 337 रन ही बना पाई. दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 178 रनों पर ढेर हो गई. सबसे ज्यादा रन दूसरी पारी में इंग्लिश टीम से कप्तान रूट ने 40 बनाए जबकि आर अश्विन ने सबसे ज्यादा छह विकेट लिए. इसके अलावा इशांत शर्मा टेस्ट मैचों में भारत की ओर से 300 विकेट लेने वाले तीसरे तेज गेंदबाज बन गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन इशांत ने यह मुकाम हासिल किया. इशांत ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में डेनियल लॉरेंस को पगबाधा आउट कर 300 विकेट की उपलब्धि हासिल कर ली.

तीसरा सेशन
तीसरे सेशन में इंग्लैंड को ओली पॉप के रुप झटका लगा जिन्हें नजीम ने 28 रनों पर पवेलियन भेजा. उसके बाद से इंग्लैंड टीम ने तेज रन बनाने शुरु कर दिए. हालांकि लग रहा था कि टीम शायद जल्दी पारी को घोषित कर देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वहीं तीसरे सेशन में अश्विन ने एक बार फिर से अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया. अश्विन ने अपने खाते में 6 विकेट लिए जबकि इंग्लैंड टीम 178 रनों पर आउट हुई और भारत को 420 रनों का लक्ष्य दिया. तीसरे सेशन में बल्लेबाजी करने टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल आए.गिल ने तेज शुरुआत करते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया. हालांकि रोहित शर्मा 12 रनों के स्कोर पवेलियन लौट गए. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल क्रीज पर नाबाद थे.

दूसरा सेशन
इंग्लैंड ने भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को चायकाल तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 119 रन बनाकर 360 रनों की मजबूत बढ़त कर ली थी. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रनों का स्कोर बनाया था जबकि उसने भारत को उसकी पहली पारी में 337 रन पर आलआउट कर दिया था. चायकाल के समय ओली पोप 23 गेंदों पर एक चौके की मदद से 18 जबकि जोस बटलर 16 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 14 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए अब तक 14 रनों की साझेदारी हुई है. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने अब तक तीन और ईशांत शर्मा तथा जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिए थे.

पहला सेशन

चौथे दिन की शुरुआत भरतीय बल्लेबाज आर अश्विन और सुंदर ने 257 रनों से की दोनों ने पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ाया लेकिन अश्विन 31 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद नदीम, इशांत शर्मा और बुमराह ने सुंदर का साथ दिया लेकिन ज्यादा लंबी पारी नहीं खेल पाए लेकिन दूसरे छोर पर सुंदर खड़े रहे. सुंदर ने नाबाद 85 रन बनाए और भारतीय टीम 337 रनों पर ढेर हुई. इसके बाद बल्लेबाजी करने आई इंग्लिश टीम को पहली गेंद पर ही रोरी बर्न्स के रुप में झटका लगा जिन्हें अश्विन ने चलता किया था.

First Published : 08 Feb 2021, 05:04:29 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.