logo-image

Ind Vs Eng Stumps Day 2: रोहित और पुजारा क्रीज पर, भारत को 249 रनों की बढ़त

चेन्नई में चल रहे भारत और इंग्लैंड की बीच दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन का खेल खत्म हो चुका है.

Updated on: 14 Feb 2021, 04:36 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई में चल रहे भारत और इंग्लैंड की बीच दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन का खेल खत्म हो चुका है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट पर 54 रन बना लिए और 249 रनों की लीड हासिल कर ली है. भारत की टीम पहली पारी में 329 रनों पर ढेर हो गई थी. इंग्लैंड की टीम भी भारतीय गेंदबाजों के बेबस दिखी और दूसरे दिन ही 134 रनों पर ढेर हो गई और 195 रन पीछे रह गई थी. भारत की ओर से सबसे ज्यादा आर अश्विन ने पांच विकेट अपने नाम  किए. इशांत शर्मा ने 22 रन देकर दो विकेट, अक्षर पटेल ने 40 रन देकर दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने पांच रन देकर एक विकेट लिया.



तीसरा सेशन
106 रनों के साथ इंग्लैंड ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन इशांत शर्मा ने झटका दिया जबकि अश्विन ने ब्रोड कतो आउट कर पूरी टीम को 134 रनों पर ढेर कर दिया. अश्विन ने पांच विकेट अपने नाम किए. भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल आए. रोहित और गिल ने टीम इंडिया को मजबूत शुरूआत दी. हालांकि शुभमन गिल 14 रनों के स्कोर पर आउट हो गया है. गिल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने पुजारा के साथ पारी को आगे बढ़ाया और 50 के पार स्कोर पहुंचाया. तीसने दिन का खेल खत्म होने तक रोहित और पुजारा क्रीज पर थे.


दूसरा सेशन
लंच के बाद इंग्लैंड टीम ने 39 रनों से अपनी पारी को शुरु किया लेकिन टीम इंडिया के फिरकी के जाल में मेहमान टीम फंसती रही. इंग्लैंड टीम ने चाय तक 106 रनों पर अपने 8 विकेट गंवा दिए. चाय तक टीम इंडिया के टॉप स्पिनर अश्विन ने चार विकेट लिए. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे अक्षर पटेल ने दो विकेट इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज ने एक एक विकेट अपने नाम किया. इंग्लैंड की टीम के तरफ से चाय तक कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया. पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान सिर्फ छह रन बना सके. चाट तक इंग्लैंड की तरफ से वेन फोक्स नाबाद थे.

पहला सेशन
भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को अपने दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिएस थे. इंग्लैंड की टीम ने लंच तक चार विकेट पर 39 रन बनाए हैं और वह अभी भारत से 290 रन पीछे चल रहा है. लंच तक बेन स्टोक्स 16 गेंदों में आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे भारत की ओर से अश्विन ने 15 रन देकर दो विकेट और इशांत शर्मा तथा अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला थे. भारत ने दूसरे दिन अपने शनिवार के कुल स्कोर 300 में सिर्फ 29 रन जोड़े. इंग्लैड के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की पूरी टीम 329 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी. भारत ने रविवार को अपने शनिवार के कुल स्कोर 300 में सिर्फ 29 रन जोड़े. दिन की शुरूआत में ही भारत ने अक्षर पटेल का विकेट गंवा दिया. वो ऑफ स्पिनर मोईन अली की बॉल पर स्टंप आउट हो गए. उन्होंने 14 गेंद पर 5 रन बनाए थे. अगले ही ओवर में ईशांत शर्मा बिना कोई रन बनाए अली की गेंद पर आउट हो गए.  सीरीज का अपना पहला मैच खेल रहे कुलदीप यादव कुछ देर विकेट पर रुके, लेकिन वो भी बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए. मोहम्मद सिराज ने पहली गेंद पर चौका लगाया लेकिन दूसरी ही गेंद पर वो आउट हो गए थे. विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उन्होंने 77 गेंदे खेली. पंत ने सात चौके और दो छक्के लगाए.  इस मैच में भारत के चार बल्लेबाज- शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशांत और कुलदीप यादव अपना खाता नहीं खोल पाए.