logo-image

IND vs ENG : टीम इंडिया के लिए आई खास खबर, रिषभ पंत को लेकर ये है अपडेट 

Rishabh Pant Update : विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर है. सीरीज से पहले भारतीय टीम 20 जुलाई से काउंटी टीम डरहम के खिलाफ तीन दिन का प्रैक्टिस मैच खेलने वाली है.

Updated on: 19 Jul 2021, 04:00 PM

नई दिल्ली :

Rishabh Pant Update : विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर है. सीरीज से पहले भारतीय टीम 20 जुलाई से काउंटी टीम डरहम के खिलाफ तीन दिन का प्रैक्टिस मैच खेलने वाली है. इस बीच टीम इंडिया और मैनेजमेंट के लिए एक खास खबर सामने आई है. ये खबर विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को लेकर है. पता चला है कि रिषभ पंत अब पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और उनका क्वारंटीन का वक्त भी पूरा हो गया है. उनका क्वारंटीन 18 जुलाई को ही पूरा हो गया था, लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें अभी कुछ और क्वारंटीन में रहना होगा, उसके बाद वे टीम के साथ जुड़ जाएंगे. हालांकि डरहम के खिलाफ होने वाले मैच में तो वे नहीं खेलेंगे, लेकिन चार अगस्त से होने वाली सीरीज के लिए वे फिट हो गए तो उसमें जरूर खेलते हुए नजर आने वाले हैं. टीम इंडिया के लिए ये एक अच्छी खबर है. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया : 6 साल में 27 वन डे मैच, अभी भी टीम में जगह पक्की नहीं, जानिए कौन!

विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को लेकर इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट मे बताया गया है कि रिषभ पंत 22 या 23 तारीख को डरहम में टीम के साथ जुड़ेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम के बाकी सदस्य यानी अभिमन्यु ईश्वरन, विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी अपना क्वारंटीन पूरा करने के बाद 24 जुलाई को टीम के साथ जुड़ जाएंगे. बताया जाता है कि सभी का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है. बीसीसीआई ने गुरुवार को ही बताया था कि रिषभ पंत और ट्रेनिंग सहायक एवं नेट गेंदबाज दयानंद गरानी इंग्लैंड में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : पहले मैच में लंका फतेह, क्या दूसरे मैच में बदलेगी Playing XI

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा था कि रिषभ पंत जो ब्रेक के दौरान टीम होटल में नहीं रह रहे थे, वह आठ जुलाई को पॉजिटिव पाए गए. वह लक्षणरहित हैं और फिलहाल आईसोलेशन में है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगराई कर रही है. रिषभ पंत दो आरटी पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आने के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे. बोर्ड ने अन्य तीन सदस्यों को आइसोलेशन में रखा है जो गरानी के संपर्क में आए थे. बयान में कहा गया था कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने गेंदबाजी कोच बी. अरूण, विकेटकीपर रिद्धिदमान साहा और अभिमन्यु ईश्वरन की पहचान की है जो गरानी के संपर्क में आए थे. गरानी 14 जुलाई को पॉजिटिव पाए गए थे. चारों को 10 दिनों तक आईसोलेशन में रखा गया है. भारतीय टीम को इंग्लैंड टीम के साथ चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससे पहले टीम 20 जुलाई को काउंटी एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी.