logo-image

IND VS ENG: अख्तर ने की भविष्यवाणी, बताया कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज अब एक एक से बराबर है क्योंकि चेन्नई में खेले गए दो मुकाबलों को दोनों टीमों ने जीता.

Updated on: 18 Feb 2021, 01:44 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज अब एक एक से बराबर है क्योंकि चेन्नई में खेले गए दो मुकाबलों को दोनों टीमों ने जीता. अब सीरीज से बाकी बचे दो मुकाबले अहमदाबाद में होने वाले हैं. दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से मात देकर बड़ी जीत दर्ज की. बता दें कि पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को हराया था लेकिन विराट एंड कंपनी ने पलटवार करते हुए सीरीज को इस वक्त एक एक से बराबर किया. अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदाबाज शोएब अख्तर ने भविष्यवाणी की है कि कौन इस सीरीज को जीतने वाला है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction से पहले KXIP ने आखिरी ट्वीट कर लिखा भावुक संदेश,जानिए क्यों

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि जिस तरह टीम इंडिया प्रदर्शन कर रही है उससे लग रहा है कि वो सीरीज को 3-1 से जीत लेगी. शोएब ने कहा जब टीम इंडिया पहला टेस्ट हारी थी उसके बाद से कई लोगों ने आलोचनाएं की थी लेकिन उन्होंने कहा था कि भारत जोरदार वापसी करेगा. अख्तर ने कहा कि बेशक भारतीय टीम पहला मैच हार गई हो लेकिन उन्होंने अपनी पकड़ को कमजोर नहीं होने दिया और दूसरे मैच में वापसी करते हुए 317 रनों की बड़ी जीत हासिल की. अख्तर ने कहा कि उन्हें लगता है कि ये टेस्ट सीरीज 3-1 से टीम इंडिया के नाम होने वाली है. 

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शमी को नहीं मिला मौका

अख्तर ने बताया कि जब रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी बड़ा स्कोर कर रहे हो और अश्विन भी शतक लगा रहे हैं ऐसे में इंग्लैंड टीम की मुश्किल बढ़ने वाली है.
भारत को पता था कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए उन्हें इस मैच में जीत दर्ज किसी भी हाल में करनी होगी, जिसके कारण उन्होंने अपना बेस्ट प्रदर्शन किया. भारत और इंग्लैंड के बीच अगला टेस्ट मैच में डे नाइट होने वाला जिसका आगाज 24 फरवरी से अहमदाबाद में होने वाला है. भारत और इंग्लैंड की टीम का ऐलान दोनों टेस्ट के लिए हो चुका है.

भारत की आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मंयक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम : जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जैक क्रॉवले, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड