logo-image

Ind Vs Eng: सौरव गांगुली ने बताया कि मोटेरा में किसकी हो सकती है जीत

भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच मोटेरा में होगा. हालांकि अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि इस पिंक बॉल टेस्ट मैच में किसी जीत हो सकती है.

Updated on: 24 Feb 2021, 12:57 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच मोटेरा में होगा. हालांकि अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि इस पिंक बॉल टेस्ट मैच में किसी जीत हो सकती है. सौरव गांगुली ने एएनआई से बात करते हुए बताया कि मेजबान टीम इस मैच के लिए फेवरेट मानी जा रही है. भारतीय क्रिकेट में काफी बदलाव हुआ है और खिलाड़ी पिछले कुछ सालों से काफी अच्छा काम कर रहे हैं. गांगुली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अच्छा खेलने पर जीत टीम इंडिया की होगी. इसी के साथ बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि वैसे तो कभी प्रीडिक्शन नहीं करते हैं लेकिन इस बार उन्हें भारत की जीत महसूस हो रही है.

चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए मुकाबले को अपने नाम किया था. अब विराट कोहली की कोशिश होगी कि चेन्नई की लय को पिंक बॉल टेस्ट मैच में भी जारी रखे. अगर इस मैच को टीम इंडिया जीत लेती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में भारत बना रहेगा. गांगुली ने बातचीत के दौरान कहा कि टेस्ट क्रिकेट का फ्यूचर पिंक बॉल टेस्ट है. उन्होंने कहा कि उन्हें याद है जब बांग्लादेश के खिलाफ पहला पिंक बॉल टेस्ट भारत का हुआ था तब पूरा चकाचक ईडन गार्डन भरा पड़ा था. गांगुली को लगता है कि फैंस भी पिंक बॉल टेस्ट मैच को काफी पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें: मोटेरा के मैदान पर पहले भी खेल चुका है इंग्लैंड, पढ़िए कुछ दिलचस्प आंकड़े

मोटेरा दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है जहां 1 लाख 32 हजार दर्शक आ सकते हैं. मोटेरा आत्यधुनिक सुविधाओं से लेस हैं. इस मैदान पर 11 क्रिकेट की पिच है जिसमें छह लास मिट्टी की और पांच काली मिट्टी से बनाई गई है. गांगुली ने कहा कि ये भारतीय क्रिकेट के लिए ऐतिहासिक दिन है और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले और भी मुकाबले यहां दिलचस्प होने वाले हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत को हर हाल में में 2-1 से सीरीज को जीतना होगा. विराट कोहली एंड कंपनी को अगल फाइनल में जाना है तो उन्हें 2-1 या 3-1 जीत चाहिए होगी इंग्लैंड की टीम अगर  3-1,  के अंतर से जीतती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी. 

(इनपुट ANI)