logo-image

Ind Vs Eng: रोहित शर्मा ने बोली भुवनेश्वर कुमार के लिए ये बड़ी बात

टीम इंडिया ने अब टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड को टी-20 में ढेर कर दिया. अब बारी वनडे की लेकिन टी-20 में भारतीय गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि वो किसी भी हालत में लक्ष्य को बचा सकते हैं.

Updated on: 21 Mar 2021, 09:52 AM

highlights

  1. टीम इंडिया इंग्लैंड को सीरीज में 3-2  से हराया
  2. भुवनेश्वर कुमार ने की शानदार पारी
  3. रोहित शर्मा ने 64 रनों की पारी खेली

 

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने अब टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड को टी-20 में ढेर कर दिया. अब बारी वनडे की लेकिन टी-20 में भारतीय गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि वो किसी भी हालत में लक्ष्य को बचा सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार को टी-20 में फिर से शामिल किया गया था और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से साबित कर दिया है कि वो कितने शानदार गेंदबाज है. अब टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भुवनेश्वर कुमार की जमकर तारीफ की है.  वर्ल्ड नंबर-2 भारत ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत शनिवार को यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पांचवें और निर्णायक टी20 मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-1 इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 188 रन पर रोक दिया

इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने 46 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 68, जोस बटलर ने 34 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की बदौलत 52 और बेन स्टोक्स ने 14 रन बनाए. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन, भुवनेश्वर कुमार दो और हार्दिक पांड्या तथा टी नटराजन ने एक-एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें: MS Dhoni को अफगानिस्तान के कप्तान ने छोड़ा पीछे, तोड़ दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. भारत के लिए ओपनिंग करने के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली आए. रोहित शर्मा ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 64 रन बनाए जिसमें 5 छक्के और चौके शामिल थे. आदिल राशिद ने सूर्यकुमार यादव को 32 रनों के स्कोर पर चलता किया. विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 28वीं हाफ सेंचुरी लगाई. दूसरे छोर से हार्दिक पांड्या तूफानी पारी खेलते रहे. दोनों ने मिलकर भारत के स्कोर को 224 के तक पहुंचा दिया. विराट ने 80 और हार्दिक ने 39 रन बनाए.इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिए.