logo-image

IND vs ENG : टीम इंडिया के साथ मैदान पर नहीं उतरे रोहित शर्मा और चेतेश्‍वर पुजारा, जानिए क्‍यों 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट चल रहा है. आज मैच का चौथा दिन है. इस बीच टीम इंडिया की दूसरी पारी 466 रन बना लिए हैं और इंग्‍लैंड के सामने जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य रखा है.

Updated on: 05 Sep 2021, 09:41 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट चल रहा है. आज मैच का चौथा दिन है. इस बीच टीम इंडिया की दूसरी पारी 466 रन बना लिए हैं और इंग्‍लैंड के सामने जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य रखा है. इस टारगेट को हासिल करने के लिए इंग्‍लैंड की टीम मैदान पर उतर चुकी है, लेकिन इस बीच एक बुरी खबर ये है कि टीम इंडिया जब फील्‍डिंग के लिए मैदान में उतरी तो उसके साथ इस मैच में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा और अर्धशतकीय पारी खेलने वाले चेतेश्‍वर पुजारा नहीं हैं. पता चला है कि हिटमैन रोहित शर्मा को बाएं घुटने में कुछ समस्या है, वहीं चेतेश्‍वर पुजारा को बाईं ऐड़ी में कुछ परेशानी है. ये जानकारी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की ओर से दी गई है. खास बात ये है कि अब टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी हो चुकी है और एक ही दिन का खेल शेष है, लेकिन इस टेस्‍ट के बाद अभी सीरीज में एक और मैच खेला जाना बाकी है. चौथे और पांचवें टेस्‍ट के बीच केवल तीन ही दिन का गैप है. आखिरी टेस्‍ट 10 सितंबर से खेला जाएगा. ऐसे में अगर इन दोनों की दिक्‍कत कहीं बढ़ी तो फिर टीम इंडिया के सामने बड़ी दिक्‍कत आएगी. खास तौर पर जब इन दोनों ने इस टेस्‍ट में फार्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के सामने रखा इतना बड़ा टारगेट

बता दें कि शार्दूल ठाकुर के 60 रन और विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की अर्धशतकी पारी की दम पर भारत ने इंग्लैंड खिलाफ चौथे दिन दूसरी पारी में 466 रन बनाकर 367 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. इंग्लैंड को अब जीत के लिए 368 रन चाहिए. शार्दूल ठाकुर ने 72 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 60 और ऋषभ पंत 106 गेंदों में चार चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने तीन और ओली रॉबिंसन और मोईन अली ने दो-दो विकेट अपने नाम किए जबकि जेम्स एंडरसन कप्तान जोए रुट और क्रेग ओवरटन ने एक-एक विकेट लिए हैं. इससे पहले, भारत ने रविवार को तीन विकेट पर 270 रन से आगे खेलना शुरू किया और विराट कोहली 37 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन और रवींद्र जडेजा 33 गेंदों पर दो चौकों के सहारे नौ बनाकर आज के खेल की शुरुआत की पर जडेजा ज्याद देर तक नहीं टिक सके और तीन चौकों की मदद से 59 गेंदों में 17 रन बनाकर क्रिस वोक्स के शिकार हो गए.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया ने बनाए 448 रन, जानिए कितने रन की हुई लीड 

रविंद्र जाडेजा के आउट होने के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए और वह बिना खाता खोले क्रिस वोक्स के शिकार हो गए. रहाणे के आउट होने के बाद कप्तान का साथ देने आए ऋषभ पंत और दोनों ने मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ाया. लंच ब्रेच से ठीक पहले भारत को बड़ा झटका लगा कप्तान कोहली के रूप में जब मोईन अली ने कोहली को स्लिप मे कैच करा कर इंग्लैंड टीम की वापसी कर दी. कप्‍तान विराट कोहली ने 96 गेंदों में सात चौकों की मदद से 44 रन बनाए. कोहली के आउट होने के बाद विकेट कीपर ऋषभ पंत और शार्दूल ठाकुर ने मिलकर पारी आगे बढ़ाया और तेजी से रन बनाते हुए 100 से अधिक रनों की साझेदारी कर दी. भारत को छठा झटका इंग्लैंड के कप्तान जोए रुट ने शार्दूल ठाकुर को आउट कर दिया. ठाकुर के आउट होने के तुरंत बाद पंत भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और मोईन अली के शिकार हो गए. चाय काल के बाद बल्लेबाजी करने आए उमेश यादव ने 10 रनों का योगदान दिया, जबकि मोहममद सिराज ने एक और जसप्रीत बुमराह शून्य पर आउट हो गए.