logo-image

चौथी बार 'नर्वस 90' का शिकार बने ऋषभ पंत, जानिए कब कब हुए आउट

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला मैच चल रहा है. मेहमान टीम ने पहले और दूसरे दिन जबरदस्त बल्लेबाजी की और हर मोर्चे पर विराट कोहली एंड कंपनी को बैकफुट पर ला दिया.

Updated on: 07 Feb 2021, 04:15 PM

highlights

  1. पंत और पुजारा ने पारी को संभाला
  2. शतक से चूंक गए पंत 
  3. कब कब हुए नर्वस 90 में पंत आउट 

नई दिल्ली :

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला मैच चल रहा है. मेहमान टीम ने पहले और दूसरे दिन जबरदस्त बल्लेबाजी की और हर मोर्चे पर विराट कोहली एंड कंपनी को बैकफुट पर ला दिया. इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 578 रन बनाए जबकि टीम इंडिया को तीसरे दिन शुरुआती झटके लगे थे. जिसमें रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे जल्द पवेलियन लौट गए. भारत की लड़खड़ाती पारी को अनुभवी चेतेश्वर पुजारा और ऋषऊ पंत ने संभाला. पुजारा 73 रनों पर आउट हुए जबकि पंत भी शतक से चूंक गए.  

ये भी पढ़ें: INDvsENG : दूसरे टेस्‍ट के लिए इस दिन से शुरू होगी टिकटों की बिक्री, जानिए कैसे मिलेंगे

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : इंग्‍लैंड के कप्‍तान नहीं खेलेंगे आईपीएल, डेविड मलान ने डाली पर्ची

टीम इंडिया के बल्लेबाज पंत ने अभी तक दो शतक लगाए हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में भी वो शतक से चुके थे और अब चेन्नई में भी यहीं हुआ है. चलिए आपको बता देते हैं कि कब कब नर्वस 90 का शिकार हुए हैं. सबसे पहले साल 2018 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ राजकोट में ऋषभ पंत ने 92 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद इसी साल चार अक्टूबर को वेस्ट इंडीज के  खिलाफ हैदराबाद के खिलाफ ही 92 रनों पर आउट हुए थे. तीसरा मौका ऋषभ पंत के करियर में नर्सव 90 का तब आया जब ऑस्ट्रेलिया में सिडनी में सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में वो तीन रनों से चूंक गए और 97 रनों पर पवेलियन लौट गए थे. हालांकि में पंत की उस पारी ने टीम इंडिया को टेस्ट ड्रॉ करने में काफी मदद की थी. चौथी बार हाल ही में चल रही है इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान हुए चेन्नई के मैदान पर पंत 91 रनों की पारी खेल पाए और छक्का लगाने की कोशिश में पवेलियन लौट गए. चेन्नई के टेस्ट में ये कहना गलत नहीं होगा कि इंग्लैंड टीम की पकड़ मैच पर बन गई है लेकिन भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन को याद किया जाए तो इस मैच में कुछ भी हो सकता है.