logo-image

यूं ही नहीं हुई पंत और जडेजा के बीच बड़ी साझेदारी, जानें इसके पीछे का राज 

जब पंत (Risabh Pant) और जडेजा (Ravindra Jadeja) बल्लेबाजी कर रहे थे उस समय भारत 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे जिससे टीम काफी दबाव में था. पंत ने पहले दिन 111 गेंदों में 146 रन बनाए और जब तक जडेजा दूसरे दिन आउट हुए.

Updated on: 04 Jul 2022, 09:16 PM

लंदन:

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए भारत के उप-कप्तान ऋषभ पंत (Risabh Pant) ने अपने और रविंद्र जडेजा (Ravidnra Jadeja) के बीच 222 रनों के बड़ी साझेदारी को लेकर इसके पीछे का राज बताया है. पंत ने अपने और रविंद्र जडेजा (Pant Jadeja partnership) के बीच 222 रनों की विशाल साझेदारी का श्रेय छोटा लक्ष्य निर्धारित करने को दिया है. जब पंत और जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे उस समय भारत 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे जिससे टीम काफी दबाव में था. पंत ने पहले दिन 111 गेंदों में 146 रन बनाए और जब तक जडेजा दूसरे दिन आउट हुए, तब तक उन्होंने भी शानदार शतक लगाते हुए भारत का स्कोर 416 रन तक पहुंचा दिया.

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) पर आगबबूला हुए कार्तिक, पंत के शतक को लेकर जमकर की खिंचाई

पंत (Risabh Pant) ने बीसीसीआई (BCCI) द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में खुलासा किया है. हमने पारी को अच्छे से खेला. दोनों का ध्यान बस गेंद पर था, जिससे टीम के स्कोर को बढ़ाने में मदद मिल सके. हमने 98 रन के बाद पारी की शुरुआत की थी, जब हमने 150 का आंकड़ा पार किया तो हम 175 की बात कर रहे थे, जब 175 का आंकड़ा पार हुआ तो हमने 200 रन के आंकड़े को छूने की बात कही. हम दोनों का क्रीज पर अच्छा तालमेल रहा. उन्होंने आगे बताया, हम दोनों ने मुश्किल समय में छोटे-छोटे लक्ष्य को पार करते हुए अपना शतक भी जड़ा.

जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बताया, एक टेस्ट मैच में 2 से 3 चौके लगाकर बल्लेबाज बेफ्रिक हो जाते हैं, लेकिन यहां ऐसा नहीं था, हमने रनों को बढ़ाने के लिए गेंदबाजों पर दबाव डाला, क्योंकि गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, जहां उन्होंने शुरुआती 5 विकेट जल्द ही झटक लिए. टीम के बाकि खिलाड़ियों ने शानदार प्रयास किया. बुमराह (Jasprit Bumrah) और शमी (Mohammad shami) ने भी साझेदारी बनाने की कोशिश की अच्छी कोशिश की, जहां बुमराह ने एक ही ओवर में 29 रन बनाए. जडेजा ने बताया, यह एक बहुत बड़ा टीम प्रयास था. सभी खिलाड़ियों ने स्कोर में योगदान दिया. यहां तक ​​​​कि जो बाद में बल्लेबाजी करने आए वह भी टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए. जडेजा ने कहा, बुमराह और शमी ने भी साझेदारी बनाने की कोशिश की. जडेजा (Ravindra Jadeja) ने यह भी बताया कि कैसे पंत (Risabh Pant) बीच में चर्चा की गई कि योजना पर किस तरह टिके रहना है. यह विश्वास विकेटकीपर-बल्लेबाज की ऐतिहासिक पारी की पहचान थी. उन्होंने मुझे जो कुछ भी बताया, वह ठीक उसी तरह खेला. मैं देख सकता था कि वह अपने शॉट्स को लेकर बहुत आश्वस्त था.