logo-image

INDvsENG ODI Series : बिना दर्शकों के होगी वन डे सीरीज! जानिए अपडेट 

IND vs ENG ODI series 2021 : भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज चल रही है और उसके बाद टी-20 फिर वनडे सीरीज होने वाली है. चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में होने वाला है उसके बाद पांच टी-20 भी इसी स्टेडियम में होंगे.

Updated on: 27 Feb 2021, 09:09 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG ODI series 2021 : भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज चल रही है और उसके बाद टी-20 फिर वनडे सीरीज होने वाली है. चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में होने वाला है उसके बाद पांच टी-20 भी इसी स्टेडियम में होंगे. इसके बाद तीन वनडे मैच पुणे में होने वाले हैं. इस बीच खबर ये आई है कि टेस्‍ट सीरीज में भले आधी क्षमता में दर्शकों के आने की परमीशन दी गई हो, लेकिन पूरी वन डे सीरीज बिना दर्शकों के होगी. हालांकि इससे पहले ये खबर भी सामने आई थी कि पुणे के मैदान पर होने वाले मुकाबलों को कहीं शिफ्ट किया जा सकता है. बताया गया था कि कोविड 19 के मामले महाराष्ट्र में बढ़ गए हैं जिसके कारण मैच की जगह बदलाने पर विचार हो रहा है. भारत और इंग्लैंड की सीरीज के वनडे मुकाबले 23 से 28 मार्च के बीच होने वाले हैं. अब पता चला है कि वन डे मैच होंगे तो पुणे में ही, यानी वेन्‍यू में कोई बदलाव नहीं होगा, लेकिन सारे मैच बिना दर्शकों के होंगे. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : चौथे टेस्‍ट में जमकर बनेंगे रन, जानिए कैसी होगी पिच 

न्‍यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा है कि कोरोना के हालात को देखते हुए वन डे सीरीज में दर्शक नहीं होंगे. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि सारे मैच पुणे में ही होंगे या फिर आखिरी मैच मुंबई में शिफ्ट किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि महाराष्‍ट्र सरकार इस पूरे मामले पर नजर रखे हुए है और एहतियाती कदम उठा रही है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : मोटेरा की पिच पर अश्विन ने आलोचकों को लताड़ा, युवराज सिंह....

इससे पहले इंडिया टुडे की रिपोर्ट में कहा गया था कि बीसीसीआई अब भारत और इंग्लैंड की वनडे सीरीज के लिए बैकअप प्लान पर तैयार कर ने बैकअप प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. हालांकि अभी वनडे सीरीज में वक्त है लेकिन फिर भी बीसीसीआई ने अपनी तैयारी शुरू की दी है. इसके साथ ही आईपीएल 2021 के लिए जो मैदान शॉर्ट लिस्ट किए हैं उसमें मुंबई का नाम नहीं है क्योंकि बीसीसीआई ने अभी वहां की सरकार से बात नहीं की है. बीसीसीआई 4 से 5 अन्य स्थानों को सोचा है और इंग्लैंड- भारत के आखिरी टेस्ट मैच के बाद इसपर फैसला आ सकता हैं. इंग्लैंड की टीम को फिलहाल कुछ सप्ताह अहमदाबाद में ही रहने वाली है क्योंकि टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैच की टी-20 सीरीज होने वाली है.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली कैपिटल्‍स के श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने जड़े शानदार शतक, जानिए कौन जीता

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में

तीन वनडे मैचों की सीरीज 
पहला वनडे : 23 मार्च को पुणे में
दूसरा वनडे : 26 मार्च को पुणे में
तीसरा वनडे : 28 मार्च को पुणे में