logo-image

IND vs ENG : नासिर हुसैन ने बताया क्‍यों रद हुआ आखिरी टेस्‍ट मैच

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच आखिरी टेस्‍ट नहीं हो पाया और सीरीज लगता है कि अब खत्‍म हो गई है. इस बीच इंग्‍लैंड के पू्र्व कप्‍तान नासिर हुसैन ने बताया है कि सीरीज का आखिरी मैच आखिर रद क्‍यों हो गया.

Updated on: 11 Sep 2021, 01:13 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच आखिरी टेस्‍ट नहीं हो पाया और सीरीज लगता है कि अब खत्‍म हो गई है. इस बीच इंग्‍लैंड के पू्र्व कप्‍तान नासिर हुसैन ने बताया है कि सीरीज का आखिरी मैच आखिर रद क्‍यों हो गया. उनका कहना है कि व्यस्त कार्यक्रम के कारण मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के रद होने का एक कारण रहा. समाधान खोजने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी और बीसीसीआई की ओर से कई कांफ्रेंस कॉल और प्रयासों के बाद, टेस्ट को रद्द कर दिया गया क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों ने खेलने से इनकार कर दिया था. 

यह भी पढ़ेंं : IND vs ENG : आखिरी टेस्‍ट नहीं हुआ तो होगा इतना नुकसान, आप भी जानिए 

समझा जाता है कि कप्तान विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेटरों की ओर से बताया कि अगले कुछ दिनों में संक्रमण दिखाई दे सकता है, क्योंकि मैच की पूर्व संध्या पर हुए कोविड नेगेटिव टेस्ट की गारंटी नहीं थी. लेकिन बीबीसी क्रिकेट संवाददाता और पूर्व क्रिकेटर जोनाथन एग्न्यू ने शुक्रवार को रिपोर्ट में कहा था कि भारत ने अधूरे आईपीएल को बचाने के लिए खेलने से इनकार कर दिया, जो 19 सितंबर से यूएई में फिर से शुरू होने वाला है. डेली मेल के लिए अपने कॉलम में हुसैन ने शनिवार को लिखा कि निश्चित रूप से, दर्शकों को अपना पैसा वापस मिल जाएगा, लेकिन उन्हें कोई मैच देखने को नहीं मिलेगा. यात्रा और आवास के लिए प्रतिपूर्ति नहीं की जाएगी. इन्होंने एक अच्छी सीरीज का अंतिम मुकाबला मिस किया.

यह भी पढ़ेंं : IND vs ENG : एक टेस्‍ट मैच पर इस दिन हो सकता है फैसला, BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली 

उन्होंने कहा कि यह वह जगह है जहां हम अभी क्रिकेट की दुनिया में हैं, क्योंकि एक व्यस्त कार्यक्रम है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी सामने है. जैसे ही कोविड का मामला भारतीय कैंप में आया, कुछ निर्णय उस टूर्नामेंट के बारे में भी थे. यह याद रखा जाना चाहिए कि भारत इस टेस्ट मैच की स्थिति को लेकर हमेशा सतर्क रहा है. नासिर हुसैन ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए आईपीएल महत्वपूर्ण है. बीसीसीआई संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल के करीब पांचवें टेस्ट की स्थिति को लेकर बहुत खुश नहीं था. हुसैन ने कहा कि आपको याद होगा कि उन्होंने इसे स्थानांतरित करने का प्रयास किया था, आईपीएल उनके लिए महत्वपूर्ण है. इसे बस होना है और इसलिए जब कोई टीम इस तरह से मैच से बाहर हो जाती है, तो यह टेस्ट टिकट धारकों के लिए एक अपरिहार्य लेकिन दुखद है.