logo-image

IND vs ENG : रोहित शर्मा और पुजारा ने टीम इंडिया को किया मजबूत 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया अब काफी मजबूत दिख रही है. मैच के तीसरे दिन टी ब्रेक तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 199 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया की अब इंग्लैंड पर पूरे 100 रन की लीड हो गई है.

Updated on: 04 Sep 2021, 08:20 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया अब काफी मजबूत दिख रही है. मैच के तीसरे दिन टी ब्रेक तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 199 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया की अब इंग्लैंड पर पूरे 100 रन की लीड हो गई है. जब चाय का वक्त हुआ, तब रोहित शर्मा 103 और चेतेश्वर पुजारा 48 रन पर खेल रहे थे. इससे पहले आज के मैच की खास हाईलाइट्स रोहित शर्मा का शतक रहा. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक ठोक दिया है. रोहित शर्मा का ये सीरीज में पहला शतक है. इससे पहले जो मैच खेले गए हैं, उसमें भारत की ओर से केएल राहुल और इंग्लैंड की ओर से कप्तान जोए रूट ने शतक लगाया है. ये सीरीज का तीसरा शतक है. रोहित शर्मा के शतक से टीम इंडिया अब इस मैच में काफी मजबूत हो गई है. खास बात ये है कि टेस्ट क्रिकेट में विदेशी जमीन पर उनका ये पहला शतक है. रोहित शर्मा ने बिल्कुल वीरेंद्र सहवाग स्टाइल में छक्का मारकर अपना शतक पूरा किया. रोहित  शर्मा ने अपना शतक पूरा करने के लिए 204 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने एक छक्का और 12 चौके अपनी पारी के दौरान लगाए. उनके साथ दूसरे छोर पर चेतेश्वर पुजारा भी टिके हुए हैं. जो अपने अर्धशतक के काफी करीब हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर पूरा किया विदेशी जमीन पर पहला शतक 

इससे पहले भारतीय टीम ने तीसरे दिन लंच ब्रेक तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 108 रन बनाए और नौ रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. लंच ब्रेक तक रोहित शर्मा 131 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 47 रन और चेतेश्वर पुजारा 21 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 14 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन को अबतक एक विकेट मिला है. इससे पहले, भारत ने आज बिना विकेट खोए 43 रन से आगे खेलना शुरू किया और लोकेश राहुल 22 रन और रोहित ने 20 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई. दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई पारियां खेल इंग्लैंड के गेंदबाजों पर दबाव बनाया और पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की. राहुल धीरे-धीरे अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन एंडरसन ने विकेट के पीछे कैच कराकर उनकी पारी का अंत किया. राहुल ने 101 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए.