logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG : इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, युवा खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच में टॉस हारकर टीम इंडिया पहले गेंदबाजी करने मैदान पर उतरेगी. भारत की ओर से देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू कैप सौंपी गई है.

Updated on: 07 Mar 2024, 09:41 AM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में शुरू होने वाला है. इस मैच से पहले जब टॉस के लिए दोनों कप्तान मैदान पर आए और सिक्का उछाला, तो बेन स्टोक्स के पक्ष में गिरा. जहां, इंग्लिश कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. वहीं, इस मैच में युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू कैप सौंपी गई है. हालांकि, मुकाबले में भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करने मैदान पर उतरेगी.

देवदत्त पडिक्कल को मिली डेब्यू कैप

धर्मशाला टेस्ट में टीम इंडिया की तरफ से देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू कैप सौंपी गई है. इस खिलाड़ी ने लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बनाए, जिसका नतीजा है कि उन्हें आज डेब्यू करने का मौका मिला है. वहीं, भारत की प्लेइंग-इलेवन की बात करें, तो आखिरी मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है, जिन्हें चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया गया था. वहीं, आकाश दीप की जगह देवदत्त पडिक्कल को शामिल किया गया है. इसके अलावा ये मैच रविचंद्रन अश्विन और जॉनी बेयरस्टो के लिए बेहद खास होने वाला है, क्योंकि ये दोनों ही खिलाड़ी आज अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरे हैं.

कैसी रहेगी धर्मशाला की पिच?

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस स्टेडियम की पिच की बात करें, तो यहां की पिच फिलहाल ऐसी है जैसे भूरे रंग की कागज. उस पर कोई घास नहीं है. बारिश और बर्फबारी के चलते पिछले कुछ दिनों से पिच पर कोई काम भी नहीं हुआ. वहीं, खराब मौसम के चलते पिछले कुछ दिनों से पिच पर कोई काम भी नहीं हुआ. लेकिन, 4 मार्च को मौसम खुलने के बाद इस पर काम शुरू कर दिया गया है.

यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

भारतीय क्रिकेट टीम : यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जड़ेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (डब्ल्यू), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन.