logo-image

IND vs ENG  : दूसरे दिन का खेल खत्म, जानिए किस ओर जा रहा है मैच 

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई भी विकेट खोए हुए 43 रन बना लिए हैं.

Updated on: 03 Sep 2021, 11:13 PM

नई दिल्ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई भी विकेट खोए हुए 43 रन बना लिए हैं. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक छोर पर रोहित शर्मा 20 रन बनाकर और दूसरे छोर पर केएल राहुल 22 रन बनाकर टिके हुए हैं. टीम इंडिया ने भले अभी तक 43 रन बना लिए हों, लेकिन भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड के स्कोर से 56 रन पीछे है. मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया की कोशिश होगी कि बचे हुए रन जल्दी से पूरे किए जाएं और उसके बाद लीड ली जाए. भारत ने अपनी पहली पारी में 191 रन बनाए थे, इसके जवाब में इंग्लैंड ने 290 रन बनाए और 99 रन की लीड हासिल कर लिया. हालांकि मैच के दो दिन खत्म होने के बाद भी अभी भी बैलेंस बना हुआ है. कोई भी टीम मैच को जीत सकती है. अब तीसरे दिन जो भी टीम अच्छा खेल दिखाएगी, मैच उसी की ओर मुड़ जाएगा. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के संन्यास के फैसले पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री 

इससे पहले इंग्लैंड के मिडिल आर्डर के बल्लेबाज ओली पोप ने 81 रन और क्रिस वोक्स ने 50 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर इंग्लैंड को पारी में बढ़त दिलाई. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 290 रन बनाए.  इस तरह से इंग्लैंड को 99 रनों की बढ़त हासिल मिल गई. भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी थी। इंग्लैंड की ओर से पोप ने 159 गेंदों पर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 81 रन और वोक्स ने 60 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाए. भारत की तरफ से उमेश यादव ने तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिला. इनके अलावा शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला. इंग्लैंड की पारी में जॉनी बेयरस्टो ने 37 रन, मोइन अली ने 35, डेविड मलान ने 31, कप्तान जोए रूट ने 21, रोरी बन्र्‍स ने पांच, ओली रॉबिंसन ने पांच और क्रैग ओवरटोन ने एक रन बनाए जबकि हसीब हमीद खाता खोले बिना आउट हुए. जेम्स एंडरसन एक रन बनाकर नाबाद रहे.