logo-image

IND vs ENG : इंग्लैंड ने टीम इंडिया पर बनाई इतने रन की लीड 

IND vs ENG 4th Test Day 2 Live Update : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में इस वक्त दूसरे दिन का खेल चल रहा है. इस वक्त चाय का ऐलान कर दिया गया है और जब अंपायर ने टी ब्रेक का ऐलान किया, इंग्लैंड ने सात विकेट के नुकसान पर 227 रन बना लिए

Updated on: 03 Sep 2021, 08:17 PM

नई दिल्ली :

IND vs ENG 4th Test Day 2 Live Update : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में इस वक्त दूसरे दिन का खेल चल रहा है. इस वक्त चाय का ऐलान कर दिया गया है और जब अंपायर ने टी ब्रेक का ऐलान किया, इंग्लैंड ने सात विकेट के नुकसान पर 227 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड की टीम इस वक्त भारतीय पारी पर 36 लीड ले चुकी है. इस वक्त क्रीज पर ओली पोप टिके हुए हैं, जो शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं उनका साथ दूसरे छोर पर क्रिस वोक्स टिके हुए हैं. भारतीय टीम की कोशिश है कि इंग्लैंड के बचे हुए तीन विकेट जल्दी उखाड़े जाएं. अगर इंग्लैंड की लीड बढ़ गई तो टीम इंडिया के लिए मुश्किल हो सकती है. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर रचा नया कीर्तिमान, इंस्टाग्राम पर इतने मिलियन फॉलोअर्स 

इससे पहले मीडिल आर्डर के बल्लेबाजों ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो की सधी हुई पारियों की मदद से इंग्लैंड ने लंच ब्रेक तक पहली पारी में पांच विकेट पर 139 रन बना लिए थे. उस वक्त तक इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम के स्कोर से 52 रन पीछे चल रही थी. लेकिन लंच और टी ब्रेक के बीच में इंग्लैंड ने न केवल पहले लीड उतारी, बल्कि बढ़त भी ले ली और इंग्लैंड ने दो विकेट खोए. भारत की ओर से उमेश यादव को तीन विकेट और जसप्रीत बुमराह को अबतक दो विकेट मिला है.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के संन्यास के फैसले पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री 

इससे पहले इंग्लैंड ने आज तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया और डेविड मलान ने 26 रन तथा क्रैग ओवरटोन ने एक रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई. लेकिन दिन के खेल के शुरुआत में ही उमेश यादव ने ओवरटोन को एक रन पर आउट कर दिया. इसके बाद डाविड मलान भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और उन्हें भी उमेश ने अपना शिकार बनाया. डाविड मलान ने 67 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 31 रन बनाए.  इंग्लैंड की पारी लड़खड़ाने के बाद पोप और बेयरस्टो ने मेजबान टीम को संभाला. लेकिन इससे पहले की ये जोड़ी खतरनाक होती भारत ने एक और विकेट अपने नाम कर लिया.