logo-image

IND vs ENG: इंग्लैंड की लीड खत्म, टीम इंडिया ने बनाई बढ़त 

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में आज तीसरे दिन का खेल चल रहा है. लंच ब्रेक तक टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 108 रन बना लिए हैं.

Updated on: 04 Sep 2021, 05:37 PM

नई दिल्ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में आज तीसरे दिन का खेल चल रहा है. लंच ब्रेक तक टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 108 रन बना लिए हैं. जब अंपायर ने लंच की घोषणा की, उस वक्त तक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 47 रन और दूसरे छोर पर चेतेश्वर पुजारा 14 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे. भारत ने आज के मैच में अभी तक एक ही विकेट गंवाया. केवल केएल राहुल आउट हुए. आउट होने से पहले राहुल ने 46 रनों की शानदार पारी खेली. वे अपना अर्धशतक भले पूरा नहीं कर पाए, लेकिन रोहित शर्मा के साथ उन्होंने दूसरी पारी में मजबत शुरुआत जरूर दिला दी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहले मैच में क्‍या हो सकती है एमएस धोनी की CSK की प्‍लेइंग इलेवन 

इससे पहले मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में ओली पोप और क्रिस वोक्स का बड़ा योगदान रहा. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 290 रन बनाकर 99 रनों की बढ़त हासिल की थी. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 43 रन बनाए थे. जब दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ, उस वक्त तक भारतीय टीम इंग्लैंड से 56 रन पीछे थी. इंग्लैंड ने मैच के दूसरे दिन सुबह तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया और डाविड मलान ने 26 रन तथा क्रैग ओवरटोन ने एक रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई.  लेकिन दिन के खेल के शुरूआत में ही उमेश यादव ने ओवरटोन (1) को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल की दो नई टीमों के लिए खर्च करने होंगे इतने करोड़ रुपये 

इसके बाद डाविड मलान भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और उन्हें भी उमेश ने अपना शिकार बनाया. मलान ने 67 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 31 रन बनाए. मलान के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो ने 37 रनो की पारी खेली और इंग्लैंड के स्कोर को पोप के साथ मिलकर लगातार आगे बढ़ाते रहे. हालांकि, बेयरस्टो को मोहम्मद सिराज ने आउट कर मेजबान टीम को छठा छटका दिया. चायकाल से ठीक पहले भारतीय टीम को मोईन अली के रुप में एक और सफलता हाथ लगी. मोइन अली ने 35 रन बनाए. इसके बाद भारत ने शतक की ओर बढ़ रहे पोप को आउट कर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया. पोप ने 159 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 81 रन बनाए.
इसके बाद ओली रॉबिसंन (5) को रवींद्र जडेजा ने बोल्ड किया. अंत में वोक्स ने ताबड़तोड़ पारी खेल इंग्लैंड की बढ़त बढ़ाने की कोशिश की लेकिन वह 60 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि जेम्स एंडरसन एक रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की तरफ से उमेश ने तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और जडेजा को दो-दो विकेट मिला. इनके अलावा शार्दुल ठाकुर और सिराज को एक-एक विकेट मिला.