logo-image

IND vs ENG : बुमराह ने 6 विकेट लेकर उड़ाए इंग्लैंड के होश, पहली पारी में भारत को मिली 143 रनों की बढ़त

IND vs ENG : बुमराह ने 6 विकेट लेकर उड़ाए इंग्लैंड के होश, पहली पारी में भारत को मिली 143 रनों की बढ़त

Updated on: 03 Feb 2024, 04:39 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह का कहर देखने को मिला. बूम-बूम ने 6 विकेट लेकर इंग्लैंड को 253 के स्कोर पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. बुमराह ने अपनी सटीक यॉर्कर गेंदों से इंग्लिश बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को इस मैच में 143 रनों की बढ़त मिल गई है. ऐसे में अब टीम इंडिया अगली पारी में बड़ी लीड लेकर मैच पर कब्जा करना चाहेगी.

इंग्लैंड 253 पर ऑलआउट

विशाखापट्टनम टेस्ट के दूसरे दिन जब इंग्लैंड की बल्लेबाजी आई, तो उन्होंने शुरुआत तो सधी हुई की, लेकिन आगे चलकर वह बड़ा स्कोर बोर्ड पर नहीं लगा सके. सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली के 76 रनों को छोड़कर इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक भी नहीं पहुंच सका. कप्तान बेन स्टोक्स ने 47(54) रन की दूसरी सबसे बड़ी पारी खेली. इस तरह पूरी टीम 243 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई और पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया ने 143 रनों की बढ़त हासिल की.

जसप्रीत बुमराह ने चटकाए 6 विकेट

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को सेट होने का मौका ही नहीं दिया. उन्होंने 15.5 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 45 रन देकर 6 विकेट चटका लिए. बुमराह ने एक से बढ़कर एक विकेट लिए. इस दौरान ओली पोप के खिलाफ कमाल की यॉर्कर फेंकी, जिसने उनके स्टंप उखाड़ दिए और गिल्लियां बिखरकर रख दीं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमक वायरल हो रहा है. फैंस उनके इस विकेट को काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं. 

टीम इंडिया 143 रनों की बढ़त तो मिल गई है, लेकिन अब वह दूसरी पारी में इस बढ़त को बड़ा बनाना चाहेगी. ताकि वह इस मैच को अपने नाम कर सके. हालांकि, इस मैच में रोहित शर्मा और शुभमन गिल पर सभी की नजरें होंगे, क्योंकि पिछले काफी वक्त से ये दोनों ही बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके हैं. ऐसे में वह विशाखापट्टनम टेस्ट की दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाकर फॉर्म हासिल करना चाहेंगे.

ये भी पढ़ें : VIDEO : LIVE मैच में मैदान में घुसा खतरनाक जानवर, अंपायर ने रोका मैच