logo-image

Ind vs Eng: कुलदीप यादव को पहले टेस्ट में Playing XI में शामिल ना करने पर भड़के दिग्गज

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में सीरीज का पहला टेस्ट मैच चल रहा है. हालांकि जैसी टीम इंडिया से उम्मीद थी कि वो तीन स्पिनर्स के साथ ही खेलने वाली हैं वैसा ही हुआ.

Updated on: 05 Feb 2021, 02:12 PM

highlights

  1. कुलदीप की जगह नदीम को मौका
  2. ऑस्ट्रेलिया में नहीं दिया था मौका
  3. क्रिकेट एक्सपर्ट ने क्या कहा?

नई दिल्ली :

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में सीरीज का पहला टेस्ट मैच चल रहा है. हालांकि जैसी टीम इंडिया से उम्मीद थी कि वो तीन स्पिनर्स के साथ ही खेलने वाली हैं वैसा ही हुआ. हालांकि कुछ नाम में बदलाव हुए. जहां लग रहा था कि कुलदिप यादव को मौका मिलेगा वैसा नहीं हुआ. कुलदीप यादव को चेन्नई के मैदान पर खेलने का मौका तक नहीं मिला. जिसके बाद से क्रिकेट फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट भी काफी नराज नजर आए. कुलदीप यादव चेन्नई की विकेट पर फायदेमंद साबित होते लेकिन कुलदीप से पहले एक टेस्ट खेलने वाले नदीम को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया.

यह भी पढ़ें : इरफान पठान ने पत्‍नी के साथ खिंचवाई फोटो, लेकिन नहीं दिखा चेहरा और फिर...

दरअसल, पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में ये माना जा रहा था कि आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव को मौका मिलने वाला है. लेकिन जब टॉस के वक्त टीम इंडिया ने अपनी टीम का ऐलान किया तो शाहबाज नदीम को मौका दिया गया. अब आप सोच रहे होंगे कि नदीम तो टीम में चुने भी नहीं गए थे तो फिर ये कैसे प्लेइंग इलेवन में खेले. आपको बता दें कि अक्षर पटेल प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके कारण वो दो टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. जिसके बाद टीम इंडिया ने शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को शामिल किया गया.

यह भी पढ़ें : चेन्नई टेस्ट : इंग्‍लैंड के कप्‍तान ने पूरा किया ये शतक, भारत में ही किया था डेब्‍यू 

बात साफ है कि उस मौके पर कुलदिप यादव को मौका मिलना चाहिए था लेकिन उन्हें टीम ने अंतिम ग्याराह में नहीं चुना गया. कुलदीप यादव ने 2019 में सिडनी के मैदान पर आखिरी टेस्ट खेला था उसके बाद वो टीम का हिस्सा रहे हैं लेकिन सिर्फ पानी पिलाते हुए नजर आए. पिछली सीरीज ऑस्ट्रेलिया में थी और तब जब सारे गेंदबाज चोटिल थे तो कुलदीप का चांस प्लेइंग इलेवन का सबसे ज्यादा था  लेकिन तभी भी कुलदीप को बाहर कर वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया.  कुलदीप को ना चुने जाने पर कई लोग नाराज है. अनुभव की बात की जाए तो कुलदीप को नदीप से ज्यादा टेस्ट का अनुभव है. कुलदीप ने छह टेस्ट में 24 विकेट लिए हैं जबकि नदीम ने ने अभी तक सिर्फ एक टेस्ट खेला है. ऐसे में क्रिकेट फैंस टीम इंडिया की रणनीति पर कई सवाल उठा रहे हैं.