logo-image

IND vs ENG: राहुल-रोहित करेंगे टी-20 सीरीज में पारी का आगाजः कोहली

शुक्रवार को शुरू हो रही भारत और इंग्लैंड की टी-20 सीरीज के लिए अब ओपनिंग जोड़ी तय कर ली गई है. अब रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे वहीं शिखर धवन को अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज के तौर पर रखा गया है.

Updated on: 11 Mar 2021, 06:38 PM

highlights

  • शुक्रवार को शुरू होगी टी-20 सीरीज
  • रोहित के साथ राहुल करेंगे ओपनिंग
  • शिखर धवन अतिरिक्त ओपनर होंगे

नई दिल्ली:

शुक्रवार को शुरू हो रही भारत और इंग्लैंड की टी-20 सीरीज के लिए अब ओपनिंग जोड़ी तय कर ली गई है. अब रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे वहीं शिखर धवन को अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज के तौर पर रखा गया है. कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की है कि टी-20 सीरीज के लिए ये उनकी सबसे बेहतरीन जोड़ी होगी. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि शिखर धवन को अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज के तौर पर रखा जाएगा जब किसी बल्लेबाज को आराम करना होगा तो शिखर पारी की शुरुआत करेंगे. विराट कोहली ने इस बात को प्रमुखता से बताया कि केएल राहुल पिछले कुछ समय से इस छोटे फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं.

कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा, यह काफी सरल है. केएल और रोहित हमारे लिए आर्डर के शीर्ष पर प्रदर्शन कर रहे हैं और वे दोनों शुरू करेंगे. आपको बता दें कि भारतीय दौरे पर आई इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने 5 फरवरी को टेस्ट सीरीज का आगाज किया 4 टेस्ट मैचों की श्रंखला में मेजबानों ने मेहमान टीम को 3-1 से करारी शिकस्त दी और इसी के साथ टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह बनाई.

प्लेइंग इलेवन चुनने में थोड़ी दिक्कत
टेस्ट सीरीज के बाद अब दोनों टीमें 5 टी-20 मैचों की सीरीज होनी है पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए तैयार हैं. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज होने है शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज का आगाज होगा. टीम इंडिया इस सीरीज अपने टीम के चयन को लेकर थोड़ी दुविधा में थी क्योंकि मौजूदा टीम में प्लेइंग इलेवन चुनना बहुत ही सरदर्द का काम होगा. टीम इंडिया की ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का साथ केएल राहुल देंगे कप्तान विराट ने इसकी घोषणा कर दी है. वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को अतिरिक्त ओपनर के तौर पर रखा गया है.

लक्ष्मण ने की धवन की तारीफ
इसके पहले जब रोहित शर्मा से इस बात के बारे में पूछा गया था कि उनके साथ ओपनिंग कौन करेगा तो रोहित ने खुद इस बात पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था. भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने राहुल को स्टार बल्लेबाज के रूप में चुना था. लक्ष्मण के मुताबिक, धवन इस समय जबर्दस्त फॉर्म में हैं इसके बावजूद भी उन्हें बैकअप के तौर पर ओपनर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. आपको बता दें कि भारत में इस साल टी-20 विश्वकप भी होना है.