News Nation Logo
Banner

Ind vs ENG: जो रूट ने बताया विराट कोहली (Virat Kohali) की बल्लेबाजी नहीं चलने का असली राज

पूर्व क्रिकेटरों ने विराट की तकनीक पर सवाल उठाए थे. वहीं, इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने इन सब बातों को गलत करार किया है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं. उनकी तकनीक में कोई कमी नहीं है. जो रूट ने विराट कोहली का बल्ला नह

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 01 Sep 2021, 12:29:49 PM
Virat Kohli 25

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अभी तक इंग्लैंड दौरे पर नहीं चल सके हैं विराट
  • तमाम लोग उठाने लगे हैं तकनीक पर भी सवाल
  • इससे पहले सीरीज में रहा था शानदार प्रदर्शन

नई दिल्ली :

इस समय भारत की टीम इंग्लैंड के दौरे पर है. इस दौरान विराट कोहली का प्रदर्शन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है. भारतीय टीम तीन टेस्ट मैच खेल चुकी है और भारतीय टीम के कप्तान कोहली का औसत तीन टेस्ट मैचों के बाद महज 24 के आसपास है. अभी तक सीरीज में विराट कोहली सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं. ऐसे में तमाम लोग उनकी बल्लेबाजी की आलोचना कर रहे हैं. यहां तक की पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद ने तो यहां तक कह दिया था कि विराट कोहली अफ्रीका और इंग्लैंड की पिचों पर अच्छी बल्लेबाजी कर ही नहीं सकते. सीम और स्विंग गेंदों को उन्हें खेलना नहीं आता. इससे पहले भी कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने भी उनकी तकनीक पर सवाल उठाए थे. वहीं, इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने इन सब बातों को गलत करार किया है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं. उनकी तकनीक में कोई कमी नहीं है. 

जो रूट ने विराट कोहली का बल्ला नहीं चलने का असली राज बताया है. उन्होंने चौथा टेस्ट शुरू होने से एक दिन पहले मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोहली की बल्लेबाजी में कोई कमी नहीं है बल्कि हमारे गेंदबाजों ने इतनी अच्छी गेंदबाजी की है कि विराट कोहली अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. विराट के बल्ले को खामोश रखने का क्रेडिट हमारे गेंदबाजों को मिलना चाहिए. 

बता दें कि इस समय भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर है, जिसमें पांच टेस्ट मैच होने हैं. तीन टेस्ट मैच पूरे हो चुके हैं, जिसमें दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं. सीरीज का पहला टेस्ट मैच नाटिंघम में खेला गया था, जिसके अंतिम दिन बारिश होती रही, जिस कारण यह मैच अनिर्णित समाप्त हो गया. वहीं, दूसरा टेस्ट मैच लार्डस में खेला गया, जिसमें भारत ने शानदार जीत हासिल की. तीसरा टेस्ट मैच लीड्स में खेला गया, जो इंग्लैंड ने जीता. इस तरह यह सीरीज 1-1 से बराबर चल रही है. अब चौथा टेस्ट मैच ओवल में 2 सितंबर से शुरू हो रहा है. रूट ने कहा कि हम इस रणनीति को बनाए रखेंगे और विराट कोहली पर प्रेशर बनाने का काम करेंगे. 

वहीं, विराट की बात करें तो इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड की धरती पर उनका शानदार प्रदर्शन रहा था. वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज थे और उन्होंने 59 के ज्यादा के औसत से 593 रन बनाए थे लेकिन इस सीरीज में अभी तक उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा है.

 

First Published : 01 Sep 2021, 12:27:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो