logo-image

IND vs ENG: यह खिलाड़ी टीम इंडिया के खिलाफ जड़ चुका है सबसे ज्यादा शतक, रोहित को रहना होगा सतर्क

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. टीम इंडिया को इंग्लैंड के एक खिलाड़ी से सावधान रहना होगा. क्योंकि टीम इंडिया के खिलाफ शतकों की झड़ी लगा देता है. आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी.

Updated on: 23 Jun 2022, 07:21 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड (England) दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. 1 से 5 जुलाई के बीच खेले जाने वाले एक टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है. क्योंकि ये सिर्फ एक मुकाबला नहीं है, बल्कि इस मुकाबले को जीतते ही टीम इंडिया टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. टीम इंडिया को इंग्लैंड के एक खिलाड़ी से सावधान रहना होगा. क्योंकि टीम इंडिया के खिलाफ शतकों की झड़ी लगा देता है. आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी. 

हम इंग्लैंड (England) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान जो रुट (Joe Root) हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी को जो रुट से ज्यादा सावधान रहने की जरुरत है. क्योंकि जब भी जो रुट टीम इंडिया के लखिलाफ टेस्ट मुकाबला खेलते हैं. तो शतकों की झड़ी लगा देते हैं. जो रुट टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : रोहित, कोहली ने अगर ये किया तो जीत अपनी पक्की!

आपको बता दें कि जो रुट (Joe Root) टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ अब तक 8 शतक जड़ चुके हैं. जो रुट 4 मैचों की 7 पारियों में 94 की औसत से 564 रन बनाए थे. इस दौरान इनके बल्ले से 3 शतक और एक अर्धशतक देखने को मिला था. इस दौरान उन्होंने नाबाद 180 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी.