logo-image

Ind Vs Eng: चौथे टेस्ट से जसप्रीत बुमराह हुए बाहर, उमेश-सिराज में से किसको मिलेगा मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में होने वाला है.

Updated on: 27 Feb 2021, 01:37 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में होने वाला है. ये टेस्ट मैच चार से 8 मार्च के बीच खेला जाएगा. वहीं अब टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बीसीसीआई की मांग की थी उन्हें चौथे मैच के लिए रिलीज कर दें. अब बीसीसीआई ने उनकी मांग को मान लिया है और चौथे टेस्ट मैच के लिए उनको रिलीज कर दिया है. बताया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह ने अपने नीजी कारणों से सीरीज के बाहर होने का फैसला किया है. इससे पहले बुमराह को चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आराम दिया गया था.   

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है. भारत को जीत के लिए 49 रन बनाने थे जो उसने बिना विकेट गंवाए 7.4 ओवर में बना लिए. रोहित शर्मा 25 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 25 तथा शुभमन गिल 21 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत के खिलाफ इंग्लैंड का अब तक का यह सबसे न्यूनतम स्कोर है. दोनों टीमों के बीच यह मैच डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला जा रहा है. इंग्लैंड का भारत के खिलाफ इससे पहले न्यूनतम स्कोर 1971 में द ओवल में था, जहां इंग्लैंड की टीम 101 रनों पर सिमट गई थी. इंग्लैंड का भारत के खिलाफ तीसरा न्यूनतम स्कोर मुंबई में 1979-80 में था जब उसने 102 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड पर 10 विकेट से दूसरी जीत, पाकिस्तान को भी ऐसे हरा चुका है भारत

भारत इस वक्त टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें ड्रॉ या फिर मैच को जीतना होगा. इंग्लैंड पहले ही बार हो गई है और अगर इंग्लिश टीम ये मैच जीत जाती है तो भारत का पत्ता कट जाएगा और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगी. अब देखना होगा कि बिना बुमराह के विराट कोहली किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह मौका देते हैं, स्क्वॉड में मोहम्मद सिराज और उमेश यादव शामिल है.