logo-image

IND vs ENG : 9 विकेट लेने के बाद भी जसप्रीत बुमराह को नहीं मिला मैन ऑफ द मैच 

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हो गया. मैच के पांचवें दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका. हालांकि इस मैच की अच्छी बात ये रही कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर अपने रंग में दिखाई दिए.

Updated on: 08 Aug 2021, 11:45 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हो गया. मैच के पांचवें दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका. हालांकि इस मैच की अच्छी बात ये रही कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर अपने रंग में दिखाई दिए. अभी इसी दौरे पर जब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया था, तब जसप्रीत बुमराह आउट ऑफ फार्म दिखाई दिए और विकेट लेने के लिए तरसते रहे. लेकिन इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने नौ विकेट चटकाए. खास बात ये है कि सीरीज के अभी चार मैच बाकी हैं और बुमराह ने अपनी धार दिखा दी है. हालांकि इसे बाद भी जसप्रीत बुमराह मैन ऑफ द मैच नहीं बन पाए.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG WTC Points Table : पहला टेस्ट ड्रॉ होने पर भी टीम इंडिया को मिले इतने अंक, जानिए क्यों 

मैच के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान और मैच में एक मात्र शतक लगाने वाले जोए रूट को मैन आफ द मैच चुना गया. जोए रूट ने मैच की पहली पारी में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 64 रन बनाए थे, इसके लिए उन्होंने 108 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए. पहली पारी में इंग्लैंड के लिए ये सर्वाधिक स्कोर था. इसके बाद दूसरी पारी में जोए रूट ने 109 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 172 गेंदों का सामना किया और 14 चौके मारे. वहीं जसप्रीत बुमराह की बात करें, जो मैन आफ द मैच बनने से चूक गए तो उन्होंने पहली पारी में 20.4 ओवर की गेंदबाजी कर 46 रन देकर चार विकेट लिए, जो पहली पारी में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा थे. वहीं दूसरी पारी में 19 ओवर में 64 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. इस तरह से जसप्रीत बुमराह ने नौ विकेट लिए. ये बात और है कि मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जोए रूट माने गए.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया की चार दिन की मेहनत पर पांचवें दिन फिरा पानी 

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और लंबे इंतजार के बाद भी मैच शुरू नहीं किया जा सका और अंतत: यह ड्रॉ पर समाप्त हुआ. यहां लगातार हो रही बारिश की वजह से पहले और दूसरे सत्र का खेल शुरू नहीं हो सका और टी की घोषणा की गई, लेकिन लगभग साढ़े पांच घंटे के इंतजार के बाद आखिरी दिन के खेल को रद्द करने की घोषणा की गई और मैच का नतीजा नहीं निकल सका. भारत ने इस मैच में पकड़ बनाई हुई थी लेकिन बारिश ने खेल का रुख मोड़ दिया और भारत की जीत की संभावना पर पानी फेर दिया.