logo-image

Ind Vs Eng: अहमदाबाद में इशांत शर्मा लगा सकते हैं शतक, जानिए कैसे

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अब अहमदाबाद में होने वाला है. चार टेस्ट मैच की सीरीज अब एक एक से बराबर है

Updated on: 22 Feb 2021, 05:26 PM

highlights

  1. भारत अपना तीसरा डे नाइट टेस्ट खेलने वाला है
  2. इशांत शर्मा बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले हैं
  3. भारत और इंग्लैंड की सीरीज एक एक से बराबर है

 

 

 

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अब अहमदाबाद में होने वाला है. चार टेस्ट मैच की सीरीज अब एक एक से बराबर है और अहमदाबाद में सीरीज की का तीसरा मैच डे नाइट होने वाला है. इस मैच में काफी सारे रिकॉर्ड बनने वाले हैं क्योंकि इशांत शर्मा शतक लगाने वाल हैं. शतक से मतलब है कि इंशात शर्मा अपना 100वां टेस्ट खेल सकते हैं. हालांकि अभी तक प्लेइंग इवेलन का ऐलान नहीं किया है लेकिन इशांत का खेलना तय माना जा रहा है. इशांत शर्मा का नाम जैसे ही प्लेइंग इलेवन में लिखा जाएगा वो 100 टेस्ट खेलने वाले 11वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे जबकि दूसरे तेज गेंदबाज जो 100 टेस्ट पूरे करेंगे. इशांत के पास अब पूरा मौका है कि वो टेस्ट मैच में अपना शतक लगाए.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: तीसरे टेस्ट मैच की भारत की संभावित Playing XI

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच सचिन तेंदुलकर के नाम हैं जिन्होंने 200 टेस्ट खेले हैं. इसके बाद राहुल द्रविड़ का नंबर आता है उन्होंने 163 मैच, वीवीएस लक्ष्मण 134, पूर्व कप्तान अनिल कुंबले 132, कपिल देव 131 , सुनील गावस्कर 125, दिलीप वेंगसरकर 116, सौरव गांगुली 113, हरभजन सिंह 103 और वीरेंद्र सहवाग भी 103 मैच खेल चुके हैं. तेज गेंदबाज के रुप में सिर्फ कपिल देव ही 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके हैं.

ये भी पढ़ें: IPL से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का तगड़ा प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया को हराया

इशांत शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का आगाज साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ किया था. उसके बाद उन्होंने जहीर खान के साथ अपनी जोड़ी बनाई और कई बार टीम इंडिया को जिताया. इशांत शर्मा टेस्ट करियर में 300 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं. इस मामले में भी इशांत शर्मा भारत के तीसरे तेज गेंदबाज है जिन्होंने 300 से ज्यादा विकेट लिए. इशांत से पहले सिर्फ कपिल देव और जहीर खान ऐसा कर चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में इशांत शर्मा ने खेले गए दो मुकाबलों में पांच विकेट अपने नाम की जिसमें उनका सर्वाधिक 22 रन देकर दो विकेट हैं.