logo-image

IND vs ENG : भारत के खिलाफ खेलने के बजाय हज करने चला इंग्लैंड का क्रिकेटर 

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच एक जुलाई से टेस्ट मैच है. इसके बाद तीन टी20 मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज है. इसमें इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने नाम वापस ले लिया है. 

Updated on: 24 Jun 2022, 01:52 PM

दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड सीरीज के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. सीरीज में खेलने से मना करके वह खिलाड़ी हज करने के लिए जा रहा है. हज के कारण ही खिलाड़ी को पूरी सीरीज से बाहर कर दिया गया है. बात हो रही है इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद की. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रशीद ने कहा है कि मैं पिछले कुछ समय से हज यात्रा पर जाना चाहता था लेकिन उचित समय नहीं मिल रहा था. इस साल मुझे लगा कि यह कुछ ऐसा है जो मुझे करना था, कुछ ऐसा जो मैं करना भी चाहता था. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मैंने इस बारे में ईसीबी और यॉर्कशर से बात की और वे मेरी बात को समझ गए. उन्होंने कहा कि आपको ऐसा (हज यात्रा) करना चाहिए. मैं कुछ सप्ताह तक वहां रहूंगा. 

इसे भी पढ़ें: LEIvIND : श्रेयस अय्यर के शून्य पर आउट होने से रोहित शर्मा को राहत !

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है. इस समय भारत और लीसेस्टशॉयर के बीच प्रैक्टिस मैच चल रहा है. वहीं, 1 जुलाई से एक टेस्ट मैच खेला जाना है. उसके बाद तीन टी20 मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज है. यह सीरीज 17 जुलाई तक चलेगी. वहीं, आदिल रशीद 25 जून को हज के लिए रवाना होंगे और 15 जुलाई को लौटेंगे. ऐसे में यह साफ है कि वह इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. उम्मीद की जा रही है कि इसके बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज में वह मैदान पर उतरेंगे. 

यहां ये भी बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है लेकिन वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं हुई है. तमाम क्रिकेट प्रेमियों की निगाह इस बात पर लगी है कि कौन-कौन से खिलाड़ी इसमें शामिल किए जाते हैं.