logo-image

IND vs ENG : भारत के पास बढ़त, बारिश ने तीसरे दिन फिर खेल रोका

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट का आज तीसरा दिन है. दूसरे दिन बारिश ने खूब खलल डाला और मैच काफी देर के लिए बाधित भी रहा. अब तीसरे दिन उम्मीद है कि बारिश नहीं होगी और मैच पूरे दिन का होगा.

Updated on: 06 Aug 2021, 03:45 PM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट का आज तीसरा दिन है. दूसरे दिन बारिश ने खूब खलल डाला और मैच काफी देर के लिए बाधित भी रहा. अब तीसरे दिन उम्मीद है कि बारिश नहीं होगी और मैच पूरे दिन का होगा. हालांकि, दूसरे दिन लगातार तीन विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम इस वक्त संकट में फंसी हुई है. अब टीम को इससे उबारने की जिम्मेदारी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की होगी, जो अभी क्रीज पर बने हुए हैं. जब दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ, तब भारत ने चार विकेट पर 125 रन बनाए थे और वह अभी 58 रन पीछे चल रहा है. भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी पहले ही दिन 183 रन पर ढेर कर दी थी. दिन का खेल खत्म होने तक लोकेश राहुल 151 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 57 रन और ऋषभ पंत आठ गेंदों पर एक चौके के सहारे सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन को दो विकेट और ओली रॉबिंसन को अबतक एक विकेट मिला है.

calenderIcon 22:25 (IST)
shareIcon

बारिश ने तीसरे दिन फिर खेल रोक दिया है. भारत के पास अब भी बढ़त है.

calenderIcon 21:43 (IST)
shareIcon

टी ब्रेक इंग्लैंड ने तीसरे दिन चायकाल तक 6 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 11 रन बनाए हैं. रोरी बर्न्स 1 और सिबली 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

calenderIcon 21:42 (IST)
shareIcon

भारत ने पहली पारी में 278 रन बनाए हैं. ओपनर केएल राहुल (84) और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (56) ने अर्धशतक जड़े हैं. पेसर रॉबिन्सन ने पांच विकेट झटके, जबकि जेम्स एंडरसन ने 4 विकेट अपने नाम किए.

calenderIcon 21:42 (IST)
shareIcon

इंग्लैंड के रोरी बर्न्स और डॉमिनिक सिबली ओपनिंग को उतरे हैं

calenderIcon 19:48 (IST)
shareIcon

भारत के 8 विकेट गिर गए हैं. रवींद्र जडेजा अर्धशतक जड़कर पैवेलियन लौटे. 

calenderIcon 18:41 (IST)
shareIcon

भारत ने बढ़त बना ली है. राहुल-जडेजा क्रीज पर हैं. भारत का स्कोर 191/5 है.

calenderIcon 17:20 (IST)
shareIcon

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत का पांचवां विकेट गिर गया है. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 25 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें ओली रॉबिंसन ने आउट किया है.

calenderIcon 16:33 (IST)
shareIcon

बारिश के चलते सिर्फ 1.5 ओवर के बाद तीसरे दिन का खेल रुक गया है. भारत का स्कोर 132/4