logo-image

IND vs ENG : टीम इंडिया के लिए आई अच्‍छी खबर, ये दो खिलाड़ी भी पहुंचे लॉर्ड्स 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच इस वक्‍त लॉर्ड्स में खेला जा रहा है. आज मैच का तीसरा दिन है. मैच के अभी भी पूरे दो दिन बाकी हैं.

Updated on: 14 Aug 2021, 07:28 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच इस वक्‍त लॉर्ड्स में खेला जा रहा है. आज मैच का तीसरा दिन है. मैच के अभी भी पूरे दो दिन बाकी हैं, अभी तक पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि मैच किसी ओर जा रहा है. इस मैच के बाद तीन और मैच बाकी हैं. इस बीच टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर ये है कि टीम के साथ दो और खिलाड़ी जुड़ गए हैं. ये हैं पृथ्‍वी शॉ और सूर्य कुमार यादव. सूर्य कुमार यादव और पृथ्‍वी शॉ टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर गए थे. इसके बाद वहीं से इन्‍हें इंग्‍लैंड जाने के लिए कह दिया गया. छह मैचों की सीरीज खत्‍म होने के बाद इन्‍होंने इंग्‍लैंड के लिए उड़ान भर ली थी. अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करने के बाद ये दोनों खिलाड़ी लॉर्ड्स पहुंच गए हैं और वहां से मैच देखते हुए नजर आए. बीसीसीआई ने अपने टि़्वटर हैंडल से इनका फोटो शेयर किया और लिखा कि सूर्य कुमार यादव और पृथ्‍वी शॉ लॉर्ड्स पहुंच गए हैं. इनका स्‍वागत है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : श्रेयस अय्यर पहुंचे UAE, जानिए इंस्‍टाग्राम पर क्‍या लिखा 

बता दें कि पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज से पहले सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल घायल हो गए थे, इसके बाद उन्‍हें वापस देश लौटना पड़ा. वे सीरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाए. इसी के बाद संभावना जताई जा रही थी कि पृथ्‍वी शॉ को इंग्‍लैंड भेजा जा सकता है. उसके बाद बीसीसीआई ने पृथ्‍वी शॉ के साथ ही सूर्य कुमार यादव को इंग्‍लैंड जाने के लिए कहा था. दूसरा टेस्‍ट शुरू होने वक्‍त दोनों अपना क्‍वारंटीन पूरा कर रहे थे, इसलिए प्‍लेइंग इलेवन में चुनने का कोई मौका ही नहीं था. लेकिन अब ये टीम के साथ जुड़ गए हैं. वहीं दूसरे सलामी बल्‍लेबाज जो दूसरे टेस्‍ट से पहले घायल हो गए थे, वे भी अब ठीक हैं. हालांकि पहले मैच में अर्धशतकीय पारी और दूसरे मैच में शतकीय पारी खेली, उससे संभावना कम ही है कि मयंक अग्रवाल या फिर पृथ्‍वी शॉ को तीसरे टेस्‍ट में मौका मिले. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया आज ही इंग्‍लैंड को करना चाहेगी आउट

सूर्य कुमार यादव की बात करें तो वे पहली बार टेस्‍ट टीम में शामिल हुए हैं. भारतीय मध्‍यक्रम इस वक्‍त बहुत अच्‍छा नहीं कर रहा है. खुद कप्‍तान विराट कोहली, उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे और चेतेश्‍वर पुजारा अच्‍छी बल्‍लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए हो सकता है कि तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया में कुछ बदलाव किए जाएं और सूर्य कुमार यादव को मिडिल आर्डर मजबूत करने का मौका मिला जाए. ऐसा होता है तो सूर्य कुमार यादव टेस्‍ट में अपना डेब्‍यू करेंगे. हालांकि अभी टीम के साथ जुड़कर ये दोनों खिलाड़ी अभी प्रैक्‍टिस करेंगे, उसके बाद टीम के चयन पर विचार किया जाएगा.