logo-image

IND vs ENG : पहले दिन इंग्लैंड ने बनाए 6 विकेट पर 269 रन

कप्तान हीथर नाइट (95) और टैमी ब्यूमोंट (66) की अर्धशतकीय पारी से इंग्लैंड की महिला टीम ने भारत के खिलाफ काउंटी ग्राउंड में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मुकाबले के पहले दिन बुधवार को दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में छह विकेट पर 269 रन बना लिए.

Updated on: 17 Jun 2021, 09:17 AM

ब्रिस्टल :

कप्तान हीथर नाइट (95) और टैमी ब्यूमोंट (66) की अर्धशतकीय पारी से इंग्लैंड की महिला टीम ने भारत के खिलाफ काउंटी ग्राउंड में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मुकाबले के पहले दिन बुधवार को दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में छह विकेट पर 269 रन बना लिए. स्टंप्स तक सोफिया डंकली ने 47 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन और कैथरीन ब्रंट 30 गेंदों पर सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की ओर से डेब्यू मैच खेल रहीं स्नेह राणा ने तीन विकेट लिए जबकि दीप्ति शर्मा ने दो और पूजा वस्त्राकर ने अबतक एक विकेट लिया है.

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप और एशेज में स्टीव स्मिथ के खेलने पर संदेह, जानिए अपडेट 

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और लॉरेन विंफील्ड हिल और ब्यूमोंट ने मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की. यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही वस्त्राकर ने विंफील्ड को आउट कर इंग्लिश टीम को पहला झटका दिया. विंफील्ड ने 63 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 35 रन बनाए. इंग्लैंड की टीम ने लंच ब्रेक तक एक विकेट पर 86 रन बनाए थे और दूसरे सत्र में भी उसने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा. ब्यूमोंट ने नाइट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की.

यह भी पढ़ें : WTC Final Playing XI : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के बारे में जानिए 

हालांकि, स्नेह ने ब्यूमोंट को आउट कर उनकी पारी का अंत किया. ब्यूमोंट ने 144 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 66 रन बनाए. इसके बाद तीसरे सत्र में नाइट ने नताली स्काइवर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की. दीप्ति ने स्काइवर (42) को आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया. इसके कुछ देर बाद ही स्नेह ने विकेटकीपर बल्लेबाज एमी एलेन जोनेस (1) को आउट किया. दीप्ति ने शतक की ओर बढ़ रही नाइट को पवेलियन भेजा. नाइट ने 175 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 95 रन बनाए. नाइट के पवेलियन लौटने के बाद स्नेह ने जॉद्गजया एलविस (5) को आउट कर इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा दी.