logo-image

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट, विराट कोहली चेन्नई पहुंचे 

भारत के साथ चार टेस्ट, वन डे और टी20 सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड की टीम भारत पहुंच चुकी है. बुधवार को चेन्नई आने पर पूरी टीम का कोविड टेस्ट कराया. देर रात कप्तान विराट कोहली भी चेन्नई पहुंच गए हैं.

Updated on: 28 Jan 2021, 10:33 AM

नई दिल्ली :

भारत के साथ चार टेस्ट, वन डे और टी20 सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड की टीम भारत पहुंच चुकी है. बुधवार को चेन्नई आने पर पूरी टीम का कोविड टेस्ट कराया. अंग्रेज टीम ने बुधवार को श्रीलंका से चार्टर उड़ान के जरिए चेन्नई के लिए उड़ान भरी थी और हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद उनका परीक्षण किया गया था. एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि अंग्रेज खिलाड़ियों के सभी परीक्षणों के परिणाम नकारात्मक यानी निगेटिव आया है. सीरीज शुरू होने से पहले हर तीसरे दिन कोरोना टेस्ट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : ICC ODI Ranking में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बादशाहत, देखिए List 

बुधवार शाम तक दोनों टीमें लीला पैलेस होटल में बायो बबल में आ गई थीं. केवल भारतीय कप्तान विराट कोहली का आना बाकी रह गया था. हालांकि बताया जा रहा है कि देर रात कप्तान विराट कोहली भी चेन्नई पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि टीमें एक फरवरी तक अभ्यास नहीं करेंगी और अपना पहला अभ्यास सत्र 2 फरवरी को एमए. चिदंबरम स्टेडियम में करेंगी. पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. अहमदाबाद के मोटेरा में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए बाद में टीम की घोषणा की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : सात दिन तक क्वारंटीन में रहेगी इंग्लैंड की टीम, जानिए पूरा शेड्यूल 

भारत 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगा. पहला टेस्ट 5-9 फरवरी तक चेन्नई में होगा. अंतिम दो टेस्ट अहमदाबाद में होंगे. टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज होगी. इसके बाद माना जा रहा है कि आईपीएल 2021 शुरू हो जाएगा. इंग्लैंड के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. अगर भारत में ही आईपीएल होता है तो बाकी खिलाड़ी तो वापस लौट जाएंगे, लेकिन कुछ खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction से पहले डेविड वार्नर की SRH ने पूछा बड़ा सवाल 

चार टेस्ट मैचों की सीरीज 
पहला टेस्ट : 5-9 फरवरी, चेन्नई
दूसरा टेस्ट : 13-17 फरवरी, चेन्नई
तीसरा टेस्ट : 24-28 फरवरी, अहमदाबाद (दिन-रात का टेस्ट)
चौथा टेस्ट : 4-8 मार्च, अहमदाबाद

(input ians)