logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG : ध्रुव जुरेल ने पहले ही बिछा दिया था जाल, इसके बाद कुलदीप यादव ने ओली पोप का किया शिकार

India vs England 5th Test : कुलदीप यादव ने धर्मशाला टेस्ट में ओली पोप को अपना शिकार बनाया. इसमें अहम भूमिका ध्रुव जुरेल की रही. उन्होंने ही कुलदीप को इशारा किया था.

Updated on: 07 Mar 2024, 01:11 PM

नई दिल्ली:

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच आज से धर्मशाला में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड के लिए बेन डकेट और जैक क्रॉली ओपनिंग करने आए. दोनों टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन फिर शुभमन गिल ने बेन डकेट का कमाल का कैच पकड़ इंग्लैंड को पहला झटका दिया. डकेट के बाद ओली पोप भी चलते बने. वे 11 रन बनाकर आउट हुए. पोप को कुलदीप यादव ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. लेकिन कुलदीप के इस विकेट में ध्रुव जुरेल की सबसे अहम भूमिका रही. ध्रुव ने कुलदीप को एक गेंद पहले ही बता दिया था कि पोप आगे बढ़ने वाले है. 

दरअसल इस मैच में ध्रुव जुरेल टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग कर रहे हैं. उन्होंने पोप के खेलने के तरीके को देखकर कुलदीप को एक गेंद पहले इशारा कर दिया था कि वह क्रीज से आगे निकलर खेलने की कोशिश करेंगे. कुलदीप ने इसका फायदा उठाया और ध्रुव ने स्टम्प आउट कर दिया. इस तरह पोप 11 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे.

टीम इंडिया को पहली पारी में शुरुआती दोनों विकेट कुलदीप ने दिलाए. पहले उन्होंने गिल के हाथों बेन डकेत को अपना शिकार बनाया. गिल ने डकेत का कमाल का कैच पकड़ा. इंग्लैंड का पहला विकेट 18वें ओवर में गिरा. अच्छी पारी खेल रहे डकेट 58 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए.