News Nation Logo
बाबुल सुप्रियो का संसद की सदस्यता से इस्तीफा मंजूर दिल्ली के सदर बाजार में आज आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल की गई T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते: लालू प्रसाद यादव के बयान पर नीतीश कुमार आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

Ind Vs Eng Stumps Day 1: पंत और पटेल क्रीज पर, रोहित ने लगाया शतक

चेन्नई में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन खत्म हो गया है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 13 Feb 2021, 05:06:42 PM
Final Report

टीम इंडिया (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली :

चेन्नई में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन खत्म हो गया है. भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिए है. रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए पहले दिन शतक लगाया जबकि रहाणे ने अर्धशतक लगा दिया. विराट कोहली और शुभमन शून्य पर पवेलियन लौट गए थे. बता दें कि पहला टेस्ट मैच चेन्नई में हुआ था जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था और सीरीज में 0-1 से पीछे होना पड़ा था.


तीसरा सेशन
पहले दिन के आखिरी सेशन की शुरुआत रहाणे और रोहित ने फिर से की. रहाणे और रोहित 189 रनों से पारी का आगाज किया और तुरंत ही स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचा दिया. रहाने ने पहली पारी के फ्लॉप शो को पीछे छोड़ा और पहले दिन अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद रोहित शर्मा ने अपने 150 रन पूरे किए और भारते के स्कोर को 220 के पार पहुंचा दिया. वहीं रोहित शर्मा से उम्मीद था कि वो एक लंबी पारी खेले लेकिन रोहित 161 रनों पर पवेलियन लौट गए और भारत को चौथा झटका लगा. वहीं अजिंक्य रहाणे 67 रनों पर मोइन अलाी का शिकार बने. पंत ने भारत की पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ाया और इंग्लिश गेंदबाजों पर अटैक किया. हालांकि अश्विन को कप्तान जो रुट ने पवेलिन भेजा. अब पंत और पटेल क्रीज पर मौजूद है.

दूसरा सेशन
भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में दूसरा टेस्ट मैच रहा है और टीम इंडिया ने पहले दिन के टी सेशन तक तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए थे जिसमें हिटमैन रोहित शर्मा ने शतक लगाया और चायकाल तक 132 रनों पर नाबाद थे जबकि टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 36 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. टीम इंडिया को शुरुआती झटके लगे और शुभमन गिल शून्य पर आउट हुए. पुजारा भी 21 रनों का योगदान दिया जबकि टीम इंडिया के कप्तान खाता तक नहीं खोल पाए. ये पहली बार हुआ जब विराट कोहली स्पिन गेंदबाजों पर पहली बार बोल्ड हुए. अब टीम इंडिया ने शुरुआती झटकों के बाद अपनी पारी को संभाल लिया था. टी सेशल तक रहाणे और रोहित क्रीज पर थे. रोहित और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए अबतक 103 रन की शतकीय साझेदारी हो चुकी है. दूसरा सत्र पूरी तरह रोहित और रहाणे के नाम रहा और इन दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को काफी परेशान किया.

पहला सेशन
इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ शनिवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 106 रन बना लिए थे. भारत ने 26 ओवर बैटिंग की थी. रोहित शर्मा 80 और अजिंक्य रहाणे 5 रनों पर खेल रहे थे. रोहित ने 78 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्का लगाया थे भारत ने अब तक शुभमन गिल (0), चेतेश्वर पुजारा (21) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवाए थे. भारत की शुरुआत खराब रही. ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने के बाद कई आकर्षक पारियां खेल चुके सलामी बल्लेबाज गिल खाता खोले बगैर ही ओली स्टोन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। गिल ने सिर्फ तीन गेंदों का सामना किया.  इसके बाद हालांकि रोहित और पुजारा ने स्कोर को 
सम्भालने की कोशिश की और दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी में अधिकांश योगदान रोहित का था.  बीते कुछ समय से खराब दौर से गुजर रहे रोहित ने फार्म में वापसी के संकेत देते हुए तेजी से 50 रन पूरे किए. यह उनके करियर का 12वां अर्धशतक था. पुजारा अपने स्वाभाव के अनुरूप खेल रहे थे. वह पैर जमाते नजर आ रहे थे लेकिन 85 के कुल योग पर जैक लीच ने उन्हें बेन स्टोक्स के हाथों कैच करा दिया. पुजारा ने 58 गेंदों  का सामना कर दो चौके लगाए.  

First Published : 13 Feb 2021, 05:06:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.