logo-image

Ind vs Eng: पंत के साथ बल्लेबाजी करने पर बोले पुजारा...कहा

एक बार फिर चेतेश्वर पुजारा ने साबित किया कि क्यों उन्हें अब टीम इंडिया की दीवार कहा जाता है.

Updated on: 07 Feb 2021, 07:47 PM

नई दिल्ली :

एक बार फिर चेतेश्वर पुजारा ने साबित किया कि क्यों उन्हें अब टीम इंडिया की दीवार कहा जाता है.. इंग्लैंड के साथ एमए चिदम्बरम स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच में भारत पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है. इंग्लैंड की पहली पारी के 578 रनों के जवाब में तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 257 रनों पर छह विकेट गंवा दिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक वॉशिंगटन सुंदर 33 और रविचंद्रन अश्विन 8 रनों पर नाबाद लौटे. 225 के कुल योग पर ऋषभ पंत (91) का विकेट गिरने के बाद से इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी निभाई है. सुंदर ने 68 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए हैं जबकि अश्विन ने 54 गेंदों का सामना किया है. पहली पारी की तुलना में भारत अभी भी 321 रन पीछे है. 

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: आर्चर की गेंदबाजी के मुरीद हुए संजय मांजरेकर, नदीम पर बोली ये बात

बता दें कि 578 रनों का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (29), चेतेश्वर पुजारा (73), कप्तान विराट कोहली (11), अजिंक्य रहाणे (1) पर आउट हुए. इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दीवार चेतेश्वर पुजारा ने पांच विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकालने का प्रयास किया. पुजारा का विकेट 192 के कुल योग पर गिरा. पुजारा ने 143 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए और 73 रनों की पारी खेली जबकि पंत का विकेट 225 के रनों पर गिरा पंत ने 88 गेंदों पर नौ चौके और पांच छक्के लगाए और 912 रन बनाए. अब देखना होगा कि टीम इंडिया चेन्नई टेस्ट मैच में आगे किस तरह का प्रदर्शन करती है. अब पुजारा ने बताया है कि उन्हें पंत के साथ बल्लेबाजी करने में काफी मजा आता है.

 

ये भी पढ़ें: कोच रवि शास्त्री के पीठ-पीछे मोहम्मद सिराज ने पकड़ी कुलदीप यादव की गर्दन, वीडियो वायरल

बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के लिए चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में कई शानदार पारी खेली. बात चाहें सिडनी टेस्ट की हो या फिर ब्रिस्बेन की दोनों बार पुजारा और पंत की पार्टनरशिप ने टीम इंडिया को मैच में वापसी करवाई. ठीक ऐसा ही चेन्नई के मैदान पर देखने को मिला जब टीम इंडिया खतरे में थी तब पुजारा और पंत ही संकटमोचक बने.

(IANS के साथ)