logo-image

Ind Vs Eng Stumps Day 2: भारतीय टीम नहीं कर पाई इंग्लैंड को ऑल आउट, पढ़िए पूरा हाल

भारत ऑर इंग्लैंड के बीच चेन्नई में टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट चल रहा है जिसका दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. दूसरे दिन  तक आठ विकेट के नुकसान पर इंग्लैंड ने 555 रन बना लिए हैं.

Updated on: 06 Feb 2021, 05:07 PM

नई दिल्ली :

भारत ऑर इंग्लैंड के बीच चेन्नई में टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट चल रहा है जिसका दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. दूसरे दिन  तक आठ विकेट के नुकसान पर इंग्लैंड ने 555 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड ने टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले इंग्लैंड टीम ने जो रुट के शतक की बदौलत 263 रन बनाए थे जबकि दूसरा दिन इंग्लिस कप्तान जो रुट ने दोहरा शतक लगाया और टीम के स्कोर को 500 के पार पहुंचाया हालांकि सबसे ज्यादा रन इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रुट ने खेली जिन्होंने 218 रन बनाए उसके बाद डोमिनिक सिबली ने 87 और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. भारत के लिए इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और शाहबाज नदीम ने दो दो विकेट अपने नाम किए.

आखिरी सेशन

आखिरी सेशन में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए कुछ विकेट अपने नाम किए जिसमें कप्तान जो रुट और जोस बटलर को पवेलियन की ओर भेजा. इस दौरान टीम इंडिया के गेंदबाजों ने वापसी की और लग रहा था कि भारतीय टीम कमबैक करने वाली है लेकिन ऐसा हुआ. आखिरी सेशन में टीम इंडिया को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला और इंग्लैंड ने दिन का खेल 555 रनों पर आठ विकेट पर खत्म किया. इंग्लैंड के डॉम बैस और जैक लिच क्रीज पर नाबाद है.

चायकाल

कप्तान जोए रूट नाबाद 209 के करियर के पांचवें दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 454 रन बना लिए थे. चायकाल के समय रूट 353 गेंदों पर 19 चौके और दो छक्के लगा चुके हैं जबकि ओली पोप 73 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 24 रनों पर नाबाद हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 67 रनों की साझेदारी हो चुकी है. इंग्लैंड ने दूसरे दिन दूसरे सेशन में एक विकेट खोकर 99 रन बनाया.  भारत की ओर से बुमराह को दो और अश्विन को एक तथा अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे शाहबाज नदीम को एक मिला था. इंग्लैंड ने लंच के बाद तीन विकेट पर 355 रन से आगे खेलना शुरू किया. रूट ने 156 और बेन स्टोक्स ने अपनी पारी को 63 रन से आगे बढ़ाया.

लंच रिपोर्ट

कप्तान जोए रूट नाबाद 156 और बेन स्टोक्स नाबाद 63 के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को लंच तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 355 रन बना लिए थे. पारी की शुरूआत करने से पहले रूट ने कहा था कि उनकी टीम पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करेगी और फिलहाल तो मेहमान टीम उसी स्कोर की ओर अग्रसर होती हुई दिखाई दे रही है. लंच के समय रूट 277 गेंदों पर 16 चाके और एक छक्का लगा चुके हैं जबकि स्टोक्स ने 98 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के लगाए हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 92 रनों की साझेदारी हो चुकी है.