logo-image

IND vs ENG : बुमराह और शमी ने बल्‍ले के बाद गेंद से बरपाया कहर 

IND vs ENG 2nd Test DAY 5 : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने शिकंजा कर दिया है. पहले जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी ने उम्‍मीद के विपरीत शानदार बल्‍लेबाजी करके अपना लोहा मनवाया.

Updated on: 16 Aug 2021, 08:42 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG 2nd Test DAY 5 : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने शिकंजा कर दिया है. पहले जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी ने उम्‍मीद के विपरीत शानदार बल्‍लेबाजी करके अपना लोहा मनवाया, वहीं इसके बाद जब गेंदबाजी की बारी आई तो गेंद भी इन दोनों ने कहर बरपाया. जब टी ब्रेक हुआ, तब तक 272 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान इंग्लैंड टीम 67 रनों पर चार विकेट झटक लिए हैं. मेजबान टीम लक्ष्य से अभी भी 205 रन दूर है. जॉनी बेयर्सटो के 2 रन पर आउट होने के साथ ही टीब्रेक हुआ. कप्तान जो रूट 57 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 33 रनों पर नाबाद लौटे थे, लेकिन चाय के बाद जब जसप्रीत बुमराह ने उन्‍हें भी आउट कर दिया. अब टीम इंडिया जीत से केवल पांच कदम दूर है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : शमी और बुमराह की बल्‍लेबाजी पर सहवाग ने कही ये बड़ी बात

इससे पहले भारत की ओर से मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया है जबकि इशांत शर्मा ने दो सफलता हासिल की थी. इंग्लैंड को अभी भी 38 ओवरों का सामना करना है.  इंग्लैंड ने रोरी बर्न्‍स (0), डोमिनिक सिब्ले (0) और हसीब हमीद (9) के विकेट गंवाए हैं. दो रन के कुल योग पर ही इंग्लैंड ने सिब्ले और बर्न्‍स के विकेट गंवा दिए थे. हसीब 43 के कुल योग पर आउट हुए. इससे पहले, भारतीय टीम ने जबान टीम के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 298 रनों पर घोषित की. मोहम्मद शमी 56 और जसप्रीत बुमराह 34 रनों पर नाबाद लौटे. इन दोनों ने नौवें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की. शमी ने 70 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि बुमराह ने 64 गेंदों पर तीन चौके लगाए. भारत ने अपनी पहली पारी में 364 रन बनाए जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 394 रन बनाकर लीड हासिल की थी. चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें अभी बराबरी पर हैं. पहला टेस्ट मैच बराबरी पर छूटा था.