logo-image

10 सालों बाद टेस्ट के बेस्ट ओपनर बन जाएंगे शुभमन गिल, जानिए किसने कहा?

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया और 2-1 से सीरीज अपने नाम की. इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला और उन्होंने बखूबी अपना रोल अदा किया और शानदार खेल दिखाया.

Updated on: 03 Feb 2021, 10:35 AM

नई दिल्ली :

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया और 2-1 से सीरीज अपने नाम की. इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला और उन्होंने बखूबी अपना रोल अदा किया और शानदार खेल दिखाया. इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का नाम है. शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक मैदान मेलबर्न में डेब्यू किया. गिल ने अपनी पारी से दिखाया कि वो बतौर ओपनर क्रीज पर टिक सकते हैं और रनों की गति को आगे बढ़ा सकते हैं. शुभमन गिल ने कंगारु पेस अटैक के सामने कई ऐसे शॉट्स लगाए जिसके बाद क्रिकेटर उनकी तारीफ करने में एक कदम भी पीछे नहीं हटे. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी फॉर्म को जारी रखा और ब्रिसबेन के अहम टेस्ट मैच में 91 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: भारत के लिए घातक साबित हो सकते हैं जो रुट, देखिए कप्तानी रिकॉर्ड

अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रेड हॉग ने गिल की जमकर तारीफ की है. हॉग ने कहा कि वो इसलिए गिल से प्रवाभित हुए क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पेस अटैक के खिलाफ छोटी गेंदों पर बढ़िया शॉट्स लगाए. उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वो इन गेंदों के लिए पूरी तरह से तैयार थे. हॉग ने कहा कि गिल ने क्रिकेट के मैदान पर तेजी से नाम कमाया है उन्हें लगता है कि आने वाले दस सालों में वो दुनिया के बेस्ट ओपनर में से एक बन जाएंगे.

ये भी पढ़ें: टी-10: मैदान के बीच खिलाड़ी बदलता रह गया कपड़े और लग गया चौका, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद शुभमन गिल का चयन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हुआ है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का पहला मैच चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा और अभी से शुभमन गिल की जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की माना जा रही है. इस सीरीज में अगर गिल अपना प्रदर्शन जारी रखते हैं तो यकीनन उन्हें भारत के लिए खेलना का मौका मिलता रहेगा. शुभमन गिल को पृथ्वी शॉ के की जगह ओपनिंग करने का मौका दिया गया था.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: दिल्ली कैपिटल्स में जाएंगे ग्लेन मैक्सवेल, जानिए इसके पीछे की वजह

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.