News Nation Logo

IND vs ENG :  इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट का बड़ा बयान, बोले- मेरा बेस्ट....

टीम इंडिया का लंबा इंग्लैंड दौरा शुरू होने वाला है. भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. ये सीरीज भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए बहुत खास होने वाली है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 May 2021, 08:59:35 AM
Joe Root

Joe Root (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

IND vs ENG Test Series : टीम इंडिया का लंबा इंग्लैंड दौरा शुरू होने वाला है. भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. ये सीरीज भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए बहुत खास होने वाली है. इससे पहले जब इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में भारत का दौरा किया था, तब टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बुरी तरह से मात दी थी. भारत की धीमी पिचों पर इंग्लैंड के बल्लेबाज असहाय से दिखे. अब भारतीय टीम इंग्लैंड में खेलेगी, जहां की पिचें तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती हैं. ऐसे में भातरीय बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होनी है. इस टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि बल्ले से उनका बेस्ट आना अभी बाकी है और करियर के अपने दूसरे चरण में वह और बेहतर करना चाहते हैं. इस तरह से जोए रूट ने टीम इंडिय के लिए चेतावनी जारी कर दी है. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली बनाम एमएस धोनी : कौन है बेहतर कप्तान, यहां देखिए टेस्ट, टी20 और वन डे के आंकड़े 

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने डेली मेल से कहा कि निश्चित रूप से मुझे लगता है कि बल्ले से मेरा सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है. मैं चाहता हूं कि इस विंटर की शुरुआत की तरह और भी सीरीज हों और ऐसे बड़े शतक लगाऊं जो सीरीज जीतने में मदद कर सके. मैं अपने करियर के अगले चरण को शिखर पर पहुंचाना चाहता हूं. जोए रूट की कप्तानी में इंग्लैंड को दो जून से न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके बाद उसे भारत के साथ चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इंग्लैंड की टीम इसके बाद आठ दिसंबर से एशेज सीरीज के लिए मैदान पर उतरेगी. जोए रूट ने श्रीलंका और भारत दौरे पर लगातार टेस्ट मैचों में 228, 186 और 218 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने कहा कि भारत के हाथों हार के बावजूद इंग्लैंड की टीम ऊपर की ओर बढ़ रही है और टेस्ट टीम के रूप में आगे बढ़ रही है. कप्तान ने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने पिछले एक साल में काफी अच्छा किया है और अब मैं चीजों को अच्छी तरह से संभाल लेता हूं. जिस तरह से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का समापन हुआ, उससे मैं निश्चित रूप से निराश था, लेकिन मुझे लगता है कि हम एक टेस्ट टीम के रूप में काफी प्रगति कर रहे हैं. 

(input ians)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 May 2021, 08:59:35 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.