logo-image

IND vs ENG : टीम इंडिया को बड़ा झटका, शुभमन गिल घायल 

IND vs ENG Test Series : भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. खबर है कि टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल घायल हो गए हैं.

Updated on: 01 Jul 2021, 08:49 AM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG Test Series : भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. खबर है कि टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल घायल हो गए हैं और हो सकता है कि वे इंग्‍लैंड के साथ होने वाली पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में दूसरे सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को मौका मिल सकता है, जो पहले ही टीम के साथ बने हुए हैं. हालांकि डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में जो मैच न्‍यूजीलैंड के साथ खेला गया था, उसमें शुभमन गिल को ही मौका मिला था, हालांकि इस मैच में शुभमन गिल कुछ खास नहीं कर सके और टीम इंडिया को इस मैच में हार का भी सामना करना पड़ा. हालांकि भारत को इंग्‍लैंड के साथ जो टेस्‍ट सीरीज खेलनी है, उसमें अभी एक महीने का वक्‍त बचा हुआ है. 

यह भी पढ़ें : गले में दर्द की वजह से अगले मैच बाहर रहेंगी मिताली, हरमनप्रीत को कमान

भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चार अगस्‍त को खेला जाना है. माना जा रहा है कि शुभमन गिल अब इस टेस्‍ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. शुरुआत मैचों के बाद हो सकता है कि शुभमन गिल बाद के मैचों में वापसी करें. ऐसे में टीम इंडिया के पास दो ऑप्‍शन हैं. पहला ऑप्‍शन तो मयंक अग्रवाल हैं, जो रोहित शर्मा के साथ इससे पहले भी ओपनिंग कर चुके हैं. उनका दावा सबसे मजबूत माना जा रहा है. वहीं दूसरे ऑप्‍शन के रूप में केएल राहुल भी हैं. जो न केवल टेस्‍ट, बल्‍कि टेस्‍ट में भी ओपनिंग कर चुके हैं. ऐसे में अब देखना होगा कि इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा का जोड़ीदार ओपनर कौन होता है. भारतीय टीम चार अगस्‍त को इंग्‍लैंड के साथ पहला टेस्‍ट खेलने मैदान में उतरेगी. 

यह भी पढ़ें : ICC Ranking : केन विलियमसन नंबर वन बल्लेबाज, जानिए विराट कोहली का हाल 

इस बीच शुभमन गिल के घायल होने से आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की भी मुश्‍किलें बढ़ सकती हैं. क्‍योंकि इसी सीरीज के तुरंत बाद आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भी खेले जाएंगे. अगर शुभमन गिल इंग्‍लैंड के साथ होने वाली पूरी सीरीज से बाहर होते हैं तो फिर उनका आईपीएल में खेलना भी मुश्‍किल है. ऐसे में केकेआर के लिए दिक्‍कत हो सकती है. केकेआर के कप्‍तान इयॉन मोर्गन आईपीएल के बाकी मैच खेलने यूएई पहुंचेंगे या नहीं, ये अभी पक्‍का नहीं है. ऐसे में उन्‍हें केकेआर के नए कप्‍तान के तौर पर भी देखा जा रहा है. देखना होगा कि शुभमन गिल की चोट कितनी गंभीर है और वे कब तक वापसी करते हैं. 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 
पहला टेस्ट : 4 से 8 अगस्त : ट्रेंट ब्रिज 
दूसरा टेस्ट : 12 से 16 अगस्त : लॉर्डस 
तीसरा टेस्ट : 25 से 29 अगस्त : हेडिंग्ले
चौथा टेस्ट : 2 से 6 सितंबर : द ओवल 
पांचवां टेस्ट : 10 से 14 सितंबर : ओल्ड ट्रैफर्ड