logo-image

IND vs ENG: मैच से पहले ही आई टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, सीरीज में जीत पक्की!

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) सीरीज का आखिरी मुकाबला जीतने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं.

Updated on: 22 Jun 2022, 04:16 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम इंडिया को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबले, तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) खेलनी है. 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच टीम इंडिया इंग्लैड (England) के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेलेगी. जिसके लिए प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) सीरीज का आखिरी मुकाबला जीतने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. इसी बीच इंग्लैंड के खेमे से ऐसी खबर सामने आई है. जिससे टीम इंडिया खुश हुई होगी.

आपको बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की तबियत खराब हो गई है. जिसकी वजह से उम्मीद है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाएं. बेन स्टोक्स जब से इंग्लैंड की कमान संभाली है, तब से टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले बेन स्टोक्स का तबियत खराब होना इंग्लैंड के लिए बुरी खबर है. 

अगर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की तबियत लगातार खराब रहती है तो टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ भी बेन स्टोक्स प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाएंगे. ऐसे में टीम इंडिया मजबूत हो जाएगी. इस टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया प्रैक्टिस में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. क्योंकि आखिरी मुकाबला जीतते ही टीम इंडिया सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. 

यह भी पढ़ें: Washington Sunder : भारतीय टीम से बाहर चल रहे वाशिंग्टन सुंदर अब इस टीम की ओर से खेलेंगे 

टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) कभी भी नहीं चाहेगी कि आखिरी मुकाबला हाथ से चला जाए. इसीलिए टीम के सभी खिलाड़ी अभ्यास में जुट गए हैं. कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी अपने काम में लग गए हैं. अब देखना है कि टीम इंडिया मुकाबला जीतने में सफल होती है या फिर नहीं.